इस कार में लगी है दुनिया की सबसे महंगी नंबर प्लेट, कीमत इतनी कि खरीद लेंगे 10-15 हवाई जहाज
इस कार में लगी है दुनिया की सबसे महंगी नंबर प्लेट, कीमत इतनी कि खरीद लेंगे 10-15 हवाई जहाज
Share:

दुनिया में शौकीन लोगों की गिनती करें तो कमी नहीं है। ऐसे में कई लोग हैं जो अपने शौक के लिए लाखों-करोड़ों रुपये यूं ही उड़ा देते हैं। जी हाँ और उनके शौक भी अजीबोगरीब होते हैं। अब आज हम आपको जिनसे मिलवाने जा रहे हैं उनसे मिलकर आप शॉक्ड हो जाएंगे। जी दरअसल एक शख्स की चर्चा आजकल खूब हो रही है, और यह वह है जिसने महज गाड़ी के एक नंबर प्लेट के लिए करोड़ों रुपये खर्च कर दिए। सुनकर आपको यकीन तो नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सच है। जी दरअसल इस युवक ने वीवीआईपी नंबर पाने के लिए पैसों को पानी की तरह बहा डाला।

हम बात कर रहे हैं ब्रिटेन के रहने वाले अफजल काह्न (Afzal kahn) भी उन्हीं में से एक हैं। जी दरअसल उनकी कार में दुनिया में सबसे महंगी नंबर प्लेट (world’s most expensive number plate) लगी है, जिसकी कीमत जानकर ही आपके होश उड़ जाएंगे। जी दरअसल अफजल ने गाड़ी तो 12।54 करोड़ रुपये में खरीदी थी और उसकी नंबर प्लेट के लिए भी उन्होंने पूरे 4 करोड़ रुपये खर्च किए थे। जी हाँ और आज उनकी गाड़ी पर लगी नंबर प्लेट की कीमत 10-20 नहीं बल्कि पूरे 342 करोड़ रुपये हो गई है। आप सभी को बता दें कि नंबर प्लेट सप्लाइयर वेबसाइट Regtransfers ने नंबर प्लेट की यह भारी-भरकम रकम तय की है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अफजल कार डिजाइनर हैं। जी दरअसल साल 2008 में उन्होंने F1 नंबर प्लेट खरीदी थी और उसे अपनी 12।54 करोड़ की Bugatti Veyron कार पर लगाई है।

वहीं मोटरिंग एक्सपोजर मैगजीन ने इस नंबर प्लेट को दुनिया की सबसे महंगी नंबर प्लेट करार दिया है, हालांकि इतनी बड़ी कीमत के बावजूद अफजल अभी भी इस नंबर प्लेट को बेचने को तैयार नहीं हैं। जी दरअसल उनका कहना है कि बहुत बड़ा ऑफर मिलेगा, तो ही वो इसे बेचेंगे। केवल यही नहीं बल्कि इसके अलावा दुनिया की दूसरी सबसे महंगी नंबर प्लेट सईद अब्दुल गफ्फार खौरी के पास है, जो Abdul Khaleq Al Khouri Bros Co और Milipol International Est। के सीईओ हैं। मिली जानकारी के तहत उन्होंने एक नीलामी में सिंगल डिजिट नंबर प्लेट ‘1’ को करीब 109 करोड़ रुपये में खरीदा था।

इसी के साथ, दुनिया की तीसरी सबसे महंगी नंबर प्लेट की कीमत करीब 73 करोड़ रुपये बताई जाती है और यह नंबर AA8 है। इसी के साथ दुनिया की चौथी सबसे महंगी नंबर प्लेट एक भारतीय बिजनेसमैन के पास है। बलविंदर साहनी नाम के बिजनेसमैन ने D5 नंबर को साल 2016 में करीब 64 करोड़ रुपये में खरीदा था।

बेंगलुरु में कोविड मामलों में लगातार वृद्धि देखी गई, स्वास्थ्य विभाग हाई अलर्ट पर

30 साल से टॉयलेट में समोसे तलकर बेच रहा था ये रेस्टोरेंट, एक्सपायर थे पनीर-मीट

आपने नहीं देखा होगा शादी का इतना मजेदार वीडियो, विदाई में फूट-फूटकर रोया दूल्हा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -