ये है दुनिया की सबसे खतरनाक जॉब, एक गलती के बदले ले लेगी आपकी जान
ये है दुनिया की सबसे खतरनाक जॉब, एक गलती के बदले ले लेगी आपकी जान
Share:

आज के समय में हर इंसान अपनी जॉब से संतुष्ट नहीं है. किसी को सैलरी कम लगती है तो किसी को काम का बोझ ज्यादा लगता है. चाहे छोटी कंपनी हो या फिर बड़ी हर इंसान अपनी जॉब से फ्रस्टेट होकर कही आराम पाना चाहता है. शायद आपका भी यही हाल होगा. कई बार ऐसा होता है कि हमें दुसरो की जॉब ज्यादा आसान लगती है और हमारी जॉब बहुत मुश्किल भले ही हमारी जॉब उनसे कई ज्यादा आसान हो. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जॉब के बारे में बता रहे है जिसके बारे में सुनने के बाद आपको आपकी जॉब दुनिया की सबसे प्यारी जॉब लगने लगेगी.

हम बात कर रहे है ट्रांसमिशन टॉवर वर्कर की जॉब की जिसके बारे में शायद ही आपने कभी सुना होगा. ट्रांसमिशन टॉवर वर्कर का काम होता है बड़े से ऊँचे टॉवर पर चढ़कर करंट के साथ खेलना. ये जॉब जितनी डरावनी है उतनी ही खतरनाक भी है. ट्रांसमिशन टॉवर वर्कर की जॉब के बारे में हर इंसान को जरूर जानना चाहिए ताकि उन्हें इस बात का अंदाज़ लग सके कि लोग पैसो के लिए किस तरह से अपनी जान पर खेल लेते है. सूत्रों की माने तो ट्रांसमिशन टॉवर वर्कर की जॉब में ही सबसे ज्यादा हादसे होते है.

ट्रांसमिशन टॉवर वर्कर को करीबन 1700 फीट ऊँचे टॉवर पर चढ़कर ट्रांसमिशन टॉवर के मेंटनेंस का काम करना पड़ता है. इतने ऊंचे टॉवर को देखकर ही कोई भी इंसान घबरा जाए और जब लोग इस टॉवर पर चढ़कर इसमें सुधार का काम करते हैं तो जरा सोचिए उनके क्या हाल होता होगा.

कई बार तो ट्रांसमिशन टॉवर वर्कर्स को सिर्फ एक बल्ब बदलने के लिए ही इतनी ऊपर तक चढ़ना पड़ता है. हैरानी वाली बात तो ये है कि ट्रांसमिशन टॉवर के मेंटनेंस करते समय वर्कर्स के पास उनकी सेफ्टी के लिए भी कुछ नहीं होता है. अब तो आप भी शायद इस खतरनाक जॉब के सामने अपनी जॉब को बहुत आसान और संतुष्ट जॉब समझने लगे होंगे.

धवन के अनमोल रत्न हैं यह खिलाड़ी

हवस के पुजारी 72 के बूढ़े ने 88 साल के अपने ही दोस्त का किया रेप

शादी में जमकर नाची स्कॉर्पियो, आनंद महिंद्रा बोले नाच मेरी जान

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -