इन हैकर्स ने दुनिया से मनवाया अपना लोहा
इन हैकर्स ने दुनिया से मनवाया अपना लोहा
Share:

आधुनिकता के इस दौर में हर इंसान चाहता है कि उसके पास सबसे ज्यादा अपडेटेड फोन या सबसे ज्यादा अपडेटेड गैजेट हो. जितना ज्यादा जूनून लोगों में इन गैजेट्स का रहता है उतना ही डर इस बात का रहता है कि कही उनका डेटा कोई हैक न कर ले. इस खबर के माध्यम से आज हम आपको बताने जा रहे है उन हैकर्स के बारे में, जिन्होंने अपनी हैकिंग की कला से दुनिया में छाप छोड़ी है.

जोनाथन जैम्स : जोनाथन ने ऐसा काम किया था जिससे नासा भी हैरान रह गया था. जोनाथन ने अमेरिकी सरकार के डाटाबेस तक पहुंच कर नासा के नेटवर्क से अंतरिक्ष स्टेशन के ऑपरेशन की सारी जानकारियां निकाल ली थीं. जिसके बाद नासा को अपना नेटवर्क 3 हफ्ते के लिए बंद करना पड़ा था. जिसके बाद वो पुलिस के हाथ आ गया. जेम्स पर कई गंभीर आरोप लगाए गए लेकिन उसने इन आरोपों से साफ इंकार कर दिया और आत्महत्या कर ली.

रियान कॉलिन्स : रियान कॉलिन्स को सबसे खतरनाक हैकर माना गया है. इस हैकर ने जेनिफर लॉरेंस से लेकर केट अपटन की न्यूड फोटो लीक की थीं, जिसके लिए सजा भी दी गई थी. मोबाइल से प्राइवेट फोटो, मैसेज और वीडियो निकालने में माहिर है. वो आईफोन और गूगल के पासवर्ड को हैक करके जरूरी जानकारियां निकालने में मास्टर हैं जिससे हर कोई खौफ खाता है.

केविन मिटनिक : केविन मिटनिक को अमेरिका का सबसे खतरनाक साइबर क्रिमिनल माना जाता है. वो बड़े से बड़े सीक्रेट प्रोजेक्ट को भी हैक कर लिया करता था. केविन ने  अमेरिका के नेशनल सिक्योरिटी एलर्ट प्रोग्राम में सेंध लगाई साथ ही  कॉरपोरेट सीक्रेट्स की फाइल भी आसानी से खोल निकाली थी. जिसके लिए उसे 25 साल के लिए जेल भेज दिया गया. जिसके बाद वो कंसल्टेंट बन गया और अब वो साइबर सिक्यूरिटी को नई दिशा में ले जाने के लिए काम कर रहा है. बता दें, केविन पर दो हॉलीवुड फिल्म भी बन चुकी हैं.

बच्चों के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करते मुन्नाभाई

दोस्ती की मिसाल पेश करती यह खबर

करोड़ो का मालिक हैं ये भिखारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -