दुनिया के 3 सबसे खतरनाक कुत्ते, इनसे पंगा लेना मतलब मौत को बुलावा देना
दुनिया के 3 सबसे खतरनाक कुत्ते, इनसे पंगा लेना मतलब मौत को बुलावा देना
Share:

कहा जाता है कि कुत्ते इंसान के सबसे बेहतर दोस्त और वफादार साथी होते हैं. ये मिलनसार और समझदार तो होते ही हैं, हालांकि इसके साथ ही कुत्तों की कई ऐसी प्रजातियां भी मौजूद हैं, जो बेहद ही खतरनाक साबित होती हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी ही खूंखार और खतरनाक कुत्तों की प्रजातियों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं...

ये कुत्ते है प्रेसा कैनारियो. जो कि मुख्य रूप से अफ्रीका के कैनरी आइलैंड पर पाये जाते हैं और इनका वजन 60 किलो के करीब होता है. बता दें कि इस प्रजाति के कुत्तों को 18वीं सदी में युद्ध के दौरान शिकार और हमलों के लिए ट्रेनिंग प्रदान की जाती थी और ये जानलेवा कुत्ते होते हैं. ये इतने खौफनाक और शक्तिशाली हैं कि इनके चंगुल से निकलना बेहद मुश्किल होता है. 

यह कुत्ता है जर्मन शेफर्ड. इनका वजन ज्यादा नहीं होता है, हालांकि ये अपने आत्मविश्वास और निडरता के लिए दुनियाभर में प्रसिद्द हैं और इनके लिए लगातार शारीरिक गतिविधियां भी आवश्यक हैं, ताकि ये आक्रामक न हों सके. गुस्सा आने पर ये कुत्ते किसी का भी बुरा हाल कर सकते हैं.

ये कुत्ते है रोट्टवीलर्स जो कि जर्मनी में पाए जाते है और ये दुनिया की सबसे मशहूर प्रजातियों में से एक भी है. बता दें कि ये बेहद ताकतवर भी होते हैं और खासतौर पर इनके जबड़े इन्हें शक्तिशाली बनाते हैं और इनका प्रयोग रक्षा के लिए किया होता है. अमूमन इन्हें अजनबी लोग और दूसरे कुत्ते बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं. यदि इन्हें लगता है कि ये या फिर इनके मालिक गुस्से में हैं, तो ये बेहद खूंखार भी हो जाते हैं. 

शिक्षक की अनोखी विदाई, घर जाने के लिए बुक किया हेलीकॉप्टर

प्रसाद नहीं इस मंदिर में मिलता है सोना, सोने-चांदी के सिक्के के साथ घर जाते हैं भक्त

Central University of Gujarat में इन पदों पर वैकेंसी, मिलेगा आकर्षक वेतन

बेटे के साथ माँ ने किया प्रैंक,रो-रो कर हो गया बुरा हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -