इन जगहों पर घूमना पड़ सकता है भारी
इन जगहों पर घूमना पड़ सकता है भारी
Share:

पिछले साल लेकर अभी तक अपनी जगह पर बरक़रार रहने के बाद दुनिया की सबसे बड़ी ट्रैवल सिक्युरिटी सर्विसेज फर्म इंटरनेशनल SOS और कन्ट्रोल रिस्क ने दुनिया में घूमने के लिहाज से सबसे असुरक्षित देशों की लिस्ट जारी की है. ऐसे में अगर आप कही छुट्टियां प्लान कर रहें तो ज़रा रुक कर इस खबर पर ध्यान दीजिये, और दोबारा सोच लीजिये.

वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन से इक्कठ्ठा किए गए आंकड़ों के मुताबिक एक ट्रैवल रिस्क मैप जारी किया गया है. इस मैप में उन देशों का उल्लेख किया गया है, जहाँ की जान सबसे ज्यादा असुरक्षित है. इन देशों को तीन तरह के आधारों पर विभाजित किया गया है, जो है - रोड सेफ्टी, सिक्युरिटी और मेडिकल टर्म्स. द इप्सोस मोरी बिजनेस रेसिलिएंस ट्रेंड्स वॉच 2018 के मुताबिक पिछले साल ट्रैवल एंड टूरिज्म से जुड़े खतरे काफी बढ़ गए हैं. किसी भी जहा की प्लानिंग करने से पहले इस मैप को गौर से देख लें.

रोड सेफ्टी : इसके आधार पर अफ़्रीकी देशों के अलावा ब्राजील, बोलीविया, सऊदी अरब, ईरान और कजाकिस्तान को सबसे असुरक्षित देशों में शामिल किया गया है.

सिक्युरिटी के माध्यम से : इस क्षेत्र में सीरिया, माली, लीबिया, साउथ सूडान, अफगानिस्तान, सोमालिया और यमन को सबसे खतरनाक माना गया है. इसके बाद मेक्सिको, पाकिस्तान और भारत के भी कुछ हिस्सों में रिस्क हाई बताई गयी है.

मेडिकल टर्म्स : इस आधार पर अफ्रीका के कई देशों के अलावा सीरिया, इराक, अफगानिस्तान और गुयाना जैसे देश सबसे असुरक्षित बताये गए हैं.

World Children's Day : इस खास मौके पर मास्टर ब्लास्टर ने शेयर की क्यूट सी तस्वीर

Video : जब इस क्यूट से बच्चे का बिस्किट खा गया उसका पेट् डॉग

जब ऊप्स मोमेंट का शिकार हुई ये एक्ट्रेस, दिख गए प्राइवेट पार्ट्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -