ये हैं दुनिया के सबसे खतरनाक ब्रिज, निकल जाती है लोगों की चीख
ये हैं दुनिया के सबसे खतरनाक ब्रिज, निकल जाती है लोगों की चीख
Share:

दुनिया में कई सारे पुल है जो पनी खासियत के लिए जाने जाते है. ऐसे ही कई ब्रिज ऐसे भी हैं जिस पर जाने से इंसान की जान ही निकल जाये लेकिन फिर भी लोग उस पर जान चाहते हैं. आज हम आपको दुनिया के ऐसे पुल के बारे में बताने जा रहे है जिनके बारे में जानकर लोगों की चीखे निकल जाती है. वैसे तो आपने भी कई ब्रिज के बारे में सुना ही होगा लेकिन ये दुनिया के सबसे खतरनाक पूल में से एक हैं. 

सबसे पहले हम बात कर रहे है कि चीन के झांगजियाजी प्रांत में बने पुल की जो पारदर्शी शीशे से बनाया गया है. ये दुनिया के सबसे खतरनाक पुलों में बेशुमार है. इस पुल की लंबाई 100 मीटर है. इस पुल के आसपास सिर्फ खतरनाक पहाड़ियां ही हैं. इस पुल के ऊपर से देखने पर नीचे 300 मीटर गहरी खाई नजर आती है. जो व्यक्ति इस पुल पर जाता है उसकी चीख निकलना निश्चित है.
 
दूसरे नंबर पर हम बात कर रहे है. एशिमा ओहोशी ब्रिज की जो जापान में स्थित है. इसको जापान का सबसे खतरनाक पुल माना जाता है. ये पुल मैत्स्यु और कासाईमेनिटो नाम के दो शहरों को आपस में जोड़ता है. यह पुल इतना खतरनाक है कि अगर कोई इस पुल पर अपनी गाड़ी का ब्रेक लगा तो दुर्घटना होने से कोई नहीं बचा सकता. 
 
तीसरे नंबर पर हम बात कर रहे है मिल्लाउ वियाडक्ट पुल की जो फ्रांस में स्थित है. इसको दुनिया का सबसे ऊचा पुल माना जाता है. ये जमीन से 270 मीटर की ऊंचाई पर बनाया गया है. 
 
इस पुल को देखते ही लोगों की सांसे अटक जाती हैं रॉयल जॉर्ज सस्पेंसन ब्रिज अमेरिका के कोलाराडो में बनाया गया है. जिसे अमेरिका के सबसे ऊंचा सस्पेंशन ब्रिज माना जाता है. इस ब्रिज की ऊंचाई जमीन से 1053 फुट है. ये पुल इतना खतरनाक है कि इस पर सफर करने से पहले लोगों को हजारों बार सोचना पड़ता है.

Video : इंटरनेट पर ट्रेंड होने के बाद भावुक हुआ JCB, फैंस को किया Thanks

यहां बारात में नहीं जाता है दूल्हा, बल्कि उसकी बहन या फिर...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -