जर्मनी में 20 मार्च तक हटाए जाएंगे अधिकांश कोविड प्रतिबंध
जर्मनी में 20 मार्च तक हटाए जाएंगे अधिकांश कोविड प्रतिबंध
Share:

 

जैसा कि देश में  कोविड -19 संक्रमण दर  में गिरावट जारी है, जर्मन सरकार ने 20 मार्च तक अधिकांश प्रतिबंधों को धीरे-धीरे कम करने के लिए तीन-चरण की योजना पर निर्णय लिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, संक्रामक रोगों की घटनाओं की दर 1,385 तक पहुंच गई है। गुरुवार को, आरकेआई ने 235,626 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए, जो एक सप्ताह पहले लगभग 12,200 थे। प्रस्ताव पेश करने के लिए संघीय राज्य सरकारों के साथ बैठक के बाद चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ ने कहा, "सबसे अधिक संभावना है कि चरम पर पहुंच गया है।" अगले हफ्तों में, उन्होंने "लगातार सुधार की स्थिति" की भविष्यवाणी की।

सबसे पहले, जर्मनी केवल टीका लगाए गए और ठीक हो चुके व्यक्तियों के लिए संपर्क प्रतिबंधों को हटा देगा, साथ ही खुदरा क्षेत्र में पहुंच प्रतिबंधों को भी हटा देगा। हालांकि, दुकानों पर फेस मास्क की आवश्यकता लागू रहेगी। रेस्तरां और होटल केवल ग्राहकों को 4 मार्च तक 3जी नियम का पालन करने के लिए बाध्य करेंगे ।

अंत में, यदि अस्पतालों की स्थिति अनुमति देती है, तो सामाजिक, सांस्कृतिक और आर्थिक जीवन पर शेष सभी गंभीर प्रतिबंध धीरे-धीरे 20 मार्च तक हटा दिए जाएंगे; हालांकि, "बुनियादी सुरक्षा उपाय", जैसे सार्वजनिक परिवहन पर या संलग्न सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क पहनना, प्रभावी रहेगा।

एलन मस्‍क को पछाड़कर ये शख्स बना दुनिया का सबसे रईस आदमी लेकिन बस 7 मिनट के लिए

तुर्की को आने वाले हफ्तों में कोविड मामलों में गिरावट की उम्मीद

ब्राजील में बाढ़, भूस्खलन से 105 लोगों की मौत, 140 लापता

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -