यूजर्स को मिल रहे गलत बिजली बिल, अब सहन नहीं किया जाएगा विभाग का गलत काम
यूजर्स को मिल रहे गलत बिजली बिल, अब सहन नहीं किया जाएगा विभाग का गलत काम
Share:

हरियाणा में इलेक्ट्रिसिटी यूजर्स की परेशानी को लेकर हरियाणा इलेक्ट्रिसिटी वितरण निगम के साथ-साथ हरियाणा इलेक्ट्रिसिटी विनियामक आयोग भी हर प्रकार से गंभीर है. इलेक्ट्रिसिटी यूजर्स अपनी शिकायतों के निवारण के लिए ग्राहक शिकायत निवारण फोरम की मदद भी ले सकते हैं. अब इसी फोरम के काम काज को और पुख्ता किया जाएगा.

पीएम मोदी से मैकेनिक ने मांगे थे 20 रू, सा​थी ने बोला-जीप ​ठीक करने के लिए बहुत ज्यादा है..

यह फोरम हर शहर में इलेक्ट्रिसिटी यूजर्स के लिए एक खुले दरबार का आयोजन करता है. किन्तु जागरूकता के अभाव में अपेक्षाकृत कम ही इलेक्ट्रिसिटी यूजर्स इस दरबार में अपनी इलेक्ट्रिसिटी  संबंधी दिक्कत या शिकायत लेकर पहुंचते है. इसलिए आयोग ने निर्देश दिए हैं कि फोरम अपना दायरा इलेक्ट्रिसिटी यूजर्स में अधिक से अधिक बढ़ाएं. जिसके चलते फोरम अब सभी सर्कल और डिवीजन स्तर पर लोगों के मध्य जाने वाला है. गांवों में सरपंचों व पंचों जिलों में वार्ड पार्षदों और रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन से कांटेक्ट स्थापित कर उन्हें इस फोरम की कार्यप्रणाली व महत्ता की सूचना मिलेगी. ताकि अपनी इलेक्ट्रिसिटी संबंधी परेशानी के निवारण के लिए उपभोक्ता इस मंच का उपयोग कर सकें.

कांग्रेस से निलंबित होने के बाद बोले संजय झा, कहा-मेरी निष्ठा पार्टी के ​प्रति है, न की व्यक्ति विशेष या परिवार के प्रति

विदित हो कि 3 माह में फोरम ने अपनी कार्यप्रणाली को किस प्रकार पुख्ता बनाते हुए जनता तक ज्यादा से ज्यादा अपनी पहुंच बढ़ाई. कितनी इलेक्ट्रिसिटी यूजर्स की समस्याएं फोरम तक पहुंची. इन परेशानियों में से कितनी समस्याओं का निवारण किया गया व कितनी पेंडिंग रह गई. आदि बिंदुओं पर फोरम अपनी त्रैमासिक रिपोर्ट हरियाणा बिजली विनियामक आयोग को भेजने वाली है. जिसके बाद आयोग फोरम के काम काज  की समीक्षा करने वाला है. 

नाग पंचमी 2020 : जब श्री कृष्ण को ललकार बैठा था यह नाग, हुआ था बहुत बुरा हश्र

नाग पंचमी 2020 : ब्रह्मा-विष्णु-महेश तीनो देवताओं से है नाग का ख़ास संबंध, जानिए कैसे ?

सावन 2020 : सावन में जरूर करें ये उपाय, भोले भंडारी दिखाएंगे अद्भुत चमत्कार

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -