दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत जगह, जो जन्नत से कम नहीं
दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत जगह, जो जन्नत से कम नहीं
Share:

वैसे तो हर कोई घूमना-फिरना पसंद अकर्ता है है कोई चाहता है कही बेहतर जगह जाना, तो कोई चाहता है कम बजट में घूमना वही दुनिया भर में ऐसे कई स्थान हैं, जो अपनी खूबसूरती के लिए फेमस हैं. इन जगहों को देखने और यहां समय बिताने के लिए दुनिया भर से सैलानी यहां आते हैं. अगर आप भी ऐसे ही किसी खूबसूरत टूरिस्ट डेस्टिनेशन पर जाना चाहते हैं, तो आईये जानते है दुनिया की खास जगहों के बारे में...

साउथ पैसिफिक: यह साउथ पैसिफिक आइलैंड दुनिया के रोमांटिक आइलैंड्स की लिस्ट में टॉप पर है. यहां के वाइट बीच, एक्वा लैगून और लग्जरी होटेल्स की खूबसूरती देखते ही बनती है.

आइलैंड हवाई: यह अमेरिका के हवाई द्वीप समूह का एक छोटा आइलैंड है, जो अपनी खूबसूरती के लिए फेसम है. यह एक ज्वालामुखी द्वीप है और यहां की जलवायु उष्णकटिबंधीय है, जो साल भर एक सा बना रहता है.

जर्मनी: दक्षिण जर्मनी में स्थित इस कैसल का निर्माण 19वीं सदी में शुरू हुआ था. इसे बनाने का आदेश बवेरिया के राजा किंग लूडविज- II ने 1864 में दिया था, हालांकि यह कभी पूरा नहीं हो पाया. इस खूबसूरत महल हो बनाने के लिए लूडविज- II को काफी कर्ज भी लेना पड़ा था. लूडविज की मौत के कुछ ही हफ्तों बाद इसे आम लोगों के लिए खोल दिया गया था.

नॉर्दन लाइट्स, आइसलैंड: आइसलैंड अपनी खूबसूरती के लिए फेमस है. यहां के रंगीन पर्वत और ज्वालामुखी वाली नदियां आपको दिवाना बना देंगी. लेकिन सबसे खास है नॉर्दन लाइट्स. नॉर्दन लाइट्स को अपने कैमरे में कैद करने के लिए दुनिया भर के फोटोग्राफर्स में दीवानगी देखने को मल्टी है. 

रेनबो माउंटेन; इस जगह को देखकर आपको लगेगा कि आप किसी पेटिंग को देख रहे हैं. इन रंग-बिरंगे पहाड़ों को देखना एक बेहतरीन अनुभव होता है. प्राकृतिक तरीके से बने इन खूबसूरत पहाड़ों को देखने के लिए सैलानी दूर-दूर से चीन आते हैं.

लोंग सेंग राइस ट्रेन्स, चीन: लोंग सेंग राइस ट्रेन्स (ड्रैगन बैकबोन) चीन में इसे लोंग राइस ट्रेन्स भी कहा जाता है. यह चीन के गुइलिन से लगभग 100 किलोमीटर की दूर पर स्थित है.

स्वालबार्ड, नॉर्वे: नॉर्वे के स्वालबार्ड द्वीप में सैलानी खास रुचि दिखा रहे हैं. शाम के समय बर्फ से ढके इस द्वीप समूह की खूबसूरती देखते ही बनती है. 18वीं शताब्दी में डच और डेनमार्क के कैदियों को सजा देने के लिए स्वालबार्ड भेजा जाता था. लेकिन अब अडवेंचर के लिए सैलानी यहां आते हैं.

ताज महल: दुनिया के 7 अजूबों में से एक ताजमहल की खूबसूरती को देखने के लिए दुनियाभर से लोग आते हैं. उत्तर प्रदेश के आगरा शहर में स्थित प्यार की निशानी माने जाने वाले ताजमहल की खूबसूरती के देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में चर्चे हैं. इस ऐतिहासिक इमारत की खूबसूरती ने दुनियाभर के लोगों को अपना दीवाना बना कर रखा हुआ है.

म्यांमार:  म्यांमार के प्राचीन शहर बागान में कई मंदिर मौजूद हैं, जिनकी खूबसूरती को देखने के लिए दुनिया भर लोग आते हैं. सन 1105 में बने इन मंदिरों का इतिहास बहुत पुराना है. यहां के आनंदा मंदिर को मॉन वास्तुकला का सबसे पुराना मौजूद मास्टरपीस माना जाता है. इसके अलावा इसे बागान मंदिरों में सबसे बेहतरीन, सबसे भव्य, सबसे अच्छी तरह संरक्षित और सबसे महत्वपूर्ण मंदिर माना जाता है.

ज्यादातर ये कोर्स करती है महिलाएं, रिसर्च में हुआ खुलासा

Kbc 11: कंटेस्टेंट की कहानी सुन अमिताभ बच्चन की आंखे हुई नम!

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने रचा इतिहास, बनी 9 लाख करोड़ के मार्केट कैपिटल वाली देश की पहली कंपनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -