5 लाख से कम में मिल रही ये फैमिली कार
5 लाख से कम में मिल रही ये फैमिली कार
Share:

बीते दिनों भारत समेत विश्व में जिस प्रकार से कोविड 19 का संक्रमण प्रारंभ हुआ है, उसे देखते हुए लोग अब पब्लिक ट्रांसपोर्ट का उपयोग नहीं कर रहे हैं. ऐसे में लोग ऐसी कार खरीदने पर जोर दे रहे हैं जिनमें उनकी पूरी परिवार आसानी से समा जाए. लोग अब ( MPV ) मल्टी पर्पज वेहिकल खरीदने पर जोर दे रहे हैं. एमपीवी कारों में जबरदस्त स्पेस मिलता है जिसमें आप अपनी पूरी फैमिली को बैठा सकते हैं साथ ही साथ अच्छा खासा सामान भी ले जा सकते हैं. आज हम आपको मुल्क में मिलने वाली दो सबसे सस्ती BS6 इंजन से लैस एमपीवी कारों के बारे में बताएंगे.

IRCTC में अपनी और हिस्सेदारी बेचेगी मोदी सरकार ! प्रक्रिया शुरू

Datsun Go Plus मुल्क की सबसे सस्ती पारिवारिक कार है. इसकी प्राइस 4.12 - 6.8 लाख ( एक्स-शोरूम ) है. इस कार में सबसे खास जगह मिलती है. इस स्पेस को आप अपनी परिवार के साथ ट्रिप पर जाने या फिर अधिक लगेज रखने के लिए उपयोग कर सकते हैं. बहुत सारे लोग Datsun Go Plus को कमर्शियल वाहन की तरह उपयोग करते हैं और इसमें सवारियों को लाते हैं. अच्छा-खासा सीटिंग स्पेस इस एमपीवी कार को वि बनाता है.

छत्तीसगढ़ : राज्य में 652 नए मामले आए सामने, जानें पूरी डिटेल्स

Datsun Go Plus में बीएस6 कम्प्लायंट 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन उपलब्ध कराया है. इंजन 77PS की पावर और 104Nm पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता है. इस कार में 5-स्पीड मैनुअल और CVT गियरबॉक्स ऑप्शन दिया जाता है. वही, Renult Triber देश की सबसे सस्ती फैमिली कारों में से एक है जिसकी शुरुआती कीमत 4.95 - 6.63 लाख रुपये ( एक्स-शोरूम ) से शुरू होती है. भारतीय ग्राहकों की जरूरतों को समझते हुए कंपनी ने इस एमपीवी को तैयार किया है. Triber को CMF-A + प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है. अगर आपकी फैमिली भी बड़ी है तो Renult Triber आपके लिए एक परफेक्ट कार साबित होगी. अगर इसके फीचर्स की बात की जाए तो पता चलता है कि इसमें 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ), सेंटर कूल्ड बॉक्स (रेफ्रीजिरेटर), रिमूवेबल थर्ड रो सीटें और तीनों रो के लिए एसी वेंट जैसे फीचर्स सम्मिलित हैं. ट्राइबर में 625 लीटर तक का बूट स्पेस मिलता है.

कलयुगी बेटे ने पिता को उतारा मौत के घाट, दो बेटों की लड़ाई में बीच-बचाव कर रहा था बाप

यदि नहीं गए इस जगह तो रह जाएगा आपका वर्ल्ड टूर अधूरा

अवमानना केस: SC में बोले प्रशांत भूषण- दया नहीं चाहिए, जो सजा मिले वो मंजूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -