मच्छर मारने वाली कॉइल ने किया पूरा परिवार, हैरान कर देने वाला है मामला
मच्छर मारने वाली कॉइल ने किया पूरा परिवार, हैरान कर देने वाला है मामला
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली से एक बड़ी घटना सामने आ रही है यहाँ मच्छर मारने वाली कॉइल जलाकर सोने से हादसा हो गया। यहां एक ही परिवार के 6 व्यक्तियों की दम घुटने से मौत हो गई। खबर के अनुसार, शास्त्री पार्क क्षेत्र में एक परिवार कॉइल जलाकर सो रहा था। तभी कॉइल किसी वक़्त रात में एक गद्दे पर गिर गई, जिससे पूरे कमरे में धुआं फैल गया तथा वहां सो रहे छह व्यक्तियों की मौत हो गई। वहीं दो लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्हें उपचार के लिए चिकित्सालय में भर्ती करा दिया गया है। 

आई टी जी क्राइम हिमांशु मिश्रा ने कहा- प्रातः लगभग 9 बजे थाना शास्त्री पार्क में पीसीआर कॉल आई कि शास्त्री पार्क में मच्छी बाजार में एक घर में आग लग गई है। पुलिस मौके पर पहुंची तथा चोटिल व्यक्तियों को जग प्रवेश चंद्र चिकित्सालय में भर्ती कराया। उन्होंने बताया कि घटना में 9 लोग चोटिल हुए थे। फिलहाल पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर मामले की तहकीकात आरम्भ कर दी है।

पुलिस ने अपनी प्राथमिक तहकीकात में पाया कि जलती हुई मच्छर माने वाली कॉइल रात में किसी वक़्त एक गद्दे के ऊपर गिर गई थी, जिससे जहरीले धुआं पूरे कमरे में फैला गया तथा वहां सो रहे लोग बेहोश हो गए। बाद में दम घुटने से उनकी मौत हो गई। फिलहाल मामले की तहकीकात जारी है। पुलिस ने बताया कि इस घटना में जलने और दम घुटने से 6 व्यक्तियों की मौत हो गई है। मरने वालों में 4 पुरुष, 1 महिला एवं 1 डेढ़ वर्षीय बच्चा है। वहीं आग से बुरी तरह झुलसे दो व्यक्तियों का उपचार चल रहा है। झुलसे लोगों में एक 15 वर्षीय लड़की और एक 45 साल का पुरुष है। इसके अतिरिक्त लगभग 22 वर्षीय एक युवक को प्राथमिक इलाज के पश्चात् डिस्चार्ज कर दिया गया है। एक रिसर्च के अनुसार, एक कॉइल 100 सिगरेट के बराबर खतरनाक है। इसमें से लगभग पीएम 2।5 धुआं निकलता है, शरीर के लिए बेहद नुकसानदायक होता है।

कानपुर के कपड़ा बाजार में लगी भयंकर आग, दर्जनों दुकानें जलकर ख़ाक

अपनी ही पार्टी पर हमलावर हुए आचार्य प्रमोद, कह डाली ये बड़ी बात

एफडी, सुकन्या, पीपीएफ जैसी छोटी बचत में होने जा रहा बड़ा बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -