एआई चैटबॉट जो चैटजीपीटी को दे रहा है कड़ी टक्कर

एआई चैटबॉट जो चैटजीपीटी को दे रहा है कड़ी टक्कर
Share:

AI चैटबॉट का चलन दुनिया भर में तेज़ी से बढ़ रहा है। अब तक, हमने केवल फिल्मों में वर्चुअल असिस्टेंट और AI देखा था। हालाँकि, प्रौद्योगिकी की उन्नति के साथ, AI चैटबॉट तेजी से हमारे दैनिक जीवन का अभिन्न अंग बनते जा रहे हैं। इस क्षेत्र में नवीनतम प्रवेशकर्ता मोशी है, जो एक क्रांतिकारी AI चैटबॉट है जो ChatGPT को कड़ी टक्कर दे रहा है।

मोशी, फ्रांसीसी एआई कंपनी क्युताई द्वारा विकसित, एक एआई वॉयस असिस्टेंट है जो मनुष्यों के साथ वास्तविक समय में बातचीत कर सकता है। चैटजीपीटी के विपरीत, जिसमें वॉयस फीचर की कमी है, मोशी को उपयोगकर्ताओं के साथ अधिक मानवीय तरीके से बातचीत करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसकी उन्नत तकनीक इसे एक साथ दो ऑडियो स्ट्रीम को संभालने की अनुमति देती है, जिससे यह एक ही समय में उपयोगकर्ताओं को सुनने और जवाब देने में सक्षम हो जाता है।

मोशी की क्षमताएं इंटरैक्टिव एआई के भविष्य की एक झलक हैं। उपयोगकर्ता मोशी के साथ मुफ़्त में बातचीत कर सकते हैं, और यह अनुभव आश्चर्यजनक से कम नहीं है। मोशी के साथ बातचीत शुरू करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को us.moshi.chat पर जाना होगा और अपना ईमेल पता दर्ज करना होगा। कतार में शामिल होने के बाद, वे मोशी से जुड़ जाएंगे, और बातचीत शुरू हो सकती है।

इंटरफ़ेस उपयोगकर्ता के अनुकूल है, जिसमें बाईं ओर एक स्पीकर आइकन है जो मोशी के जवाब देने पर चमकता है, और दाईं ओर एक टेक्स्ट बॉक्स है जो बातचीत को प्रदर्शित करता है। उपयोगकर्ता मोशी के साथ पाँच मिनट तक चैट कर सकते हैं, और अपनी बातचीत का वीडियो या ऑडियो भी डाउनलोड कर सकते हैं। यदि वे किसी अलग विषय पर चर्चा करना चाहते हैं, तो वे नई बातचीत शुरू करने के लिए बस "स्टार्ट ओवर" बटन पर क्लिक कर सकते हैं।

मोशी को अन्य AI चैटबॉट से अलग करने वाली बात यह है कि यह स्वाभाविक लगने वाली बातचीत करने में सक्षम है। इसके डेवलपर्स ने इसे मानव जैसी बातचीत की नकल करने के लिए डिज़ाइन किया है, जिससे मोशी और वास्तविक व्यक्ति के साथ बातचीत के बीच अंतर करना मुश्किल हो जाता है।

मोशी के लॉन्च ने एआई समुदाय में महत्वपूर्ण रुचि पैदा की है, कई लोगों ने इसे संवादात्मक एआई के क्षेत्र में एक गेम-चेंजर के रूप में सराहा है। जबकि चैटजीपीटी टेक्स्ट-आधारित एआई इंटरैक्शन में अग्रणी रहा है, मोशी की आवाज़ सुविधा और वास्तविक समय की बातचीत क्षमताएं इसे अधिक उन्नत और उपयोगकर्ता के अनुकूल विकल्प बनाती हैं।

जैसे-जैसे AI तकनीक विकसित होती जा रही है, हम भविष्य में मोशी जैसे और भी नवाचारों को देखने की उम्मीद कर सकते हैं। अभी के लिए, उपयोगकर्ता एक AI चैटबॉट के साथ बातचीत करने के रोमांच का अनुभव कर सकते हैं जो कि बिल्कुल मानव जैसा है। तो, आगे बढ़ें और मोशी को आज़माएँ - आप यह देखकर आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि मशीन से बात करना कितना स्वाभाविक लगता है!"

पर्याप्त बूट स्पेस वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लोकप्रियता हासिल कर रहे हैं

भारत में अपने डिजाइन और फीचर्स से मचाया हंगामा

दिन में 1 वड़ा पाव खाकर किया था गुजारा वो अपने सांवले रंग की वजह से हो गई थी रिजेक्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -