मास्को चाहता है कि यूक्रेन को बातचीत में राष्ट्रीय हितों द्वारा निर्देशित किया जाए: लावरोव
मास्को चाहता है कि यूक्रेन को बातचीत में राष्ट्रीय हितों द्वारा निर्देशित किया जाए: लावरोव
Share:

मास्को: मास्को को उम्मीद है कि कीव रूस-यूक्रेन शांति वार्ता में अपने राष्ट्रीय हितों का पालन करेगा, बजाय बाहर से "सलाहकारों" को सुनने के, रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा,

"यह वार्ता नहीं है जो ऑपरेशन के पाठ्यक्रम को प्रभावित करती है, लेकिन बाहरी 'खिलाड़ी' जो इन वार्ताओं को रोकने और 'जमीन पर' झड़पों को तेज करने का प्रयास कर रहे हैं, "उन्होंने सोमवार को यूक्रेन पर अरब लीग (एएल) के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, रूसी विदेश मंत्रालय के एक बयान के अनुसार।

"हम जानते हैं कि हमारे यूक्रेनी पड़ोसियों को इस तरह की "सलाह" कौन प्रदान करता है। यह उन व्यर्थ लक्ष्यों के नाम पर किया जाता है जिनका यूक्रेनी लोगों के हितों, यूक्रेन की सुरक्षा, यूरोप के (ओएससीई) क्षेत्र में सुरक्षा और सहयोग संगठन की सुरक्षा और हमारे यूरोपीय क्षेत्र से कोई लेना-देना नहीं है।

"मुझे उम्मीद है कि उक्त चर्चाओं में कीव प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने वाले लोग अपने स्वयं के राष्ट्रीय हितों, उनके लोगों के हितों द्वारा निर्देशित होने लगेंगे, बजाय दूर से 'सलाहकारों' को सुनने के, जो अक्सर केवल यह देखना चाहते हैं कि संकट की स्थिति कैसे बिगड़ती है, "लावरोव ने कहा, " रूस यूक्रेन में विशेष अभियान के बारे में झूठे आरोपों का खंडन करेगा।

बयान के अनुसार, मंत्री महोदय ने सहयोग करने और स्थिति की प्रगति पर एएल में सहयोगियों को अपडेट करना जारी रखने की अपनी इच्छा पर भी जोर दिया।

आर्थिक संकट पर विरोध के बीच श्रीलंका के कैबिनेट मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

अमेरिका को मुस्लिम देशों के लिए कोई दया नहीं है: ईरान के राष्ट्रपति

हौथिस ने दो महीने के संघर्ष विराम समझौते की घोषणा का स्वागत किया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -