मास्को, इस्लामाबाद में पुतिन की पहली पाकिस्तान यात्रा को लेकर बातचीत चल रही है
मास्को, इस्लामाबाद में पुतिन की पहली पाकिस्तान यात्रा को लेकर बातचीत चल रही है
Share:

 


इस्लामाबाद: मॉस्को और इस्लामाबाद इस साल रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की पाकिस्तान यात्रा की योजना को अंतिम रूप देने के लिए बातचीत कर रहे हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान ने पहले ही पुतिन को औपचारिक निमंत्रण दिया है, जिसमें कहा गया है कि इमरान खान ने हाल ही में टेलीफोन पर बातचीत के दौरान निमंत्रण को दोहराया।

पाकिस्तानी अखबार के अनुसार, पुतिन की यात्रा पर दो साल से चर्चा हो रही थी, लेकिन COVID-19 महामारी सहित कई कारकों के कारण यह नहीं हो पाया। रिपोर्ट में कहा गया है कि मास्को यह भी चाहता है कि रूसी राष्ट्रपति अपनी अंतिम पाकिस्तान यात्रा के दौरान "बड़ी परियोजनाओं" या अन्य पहलों की घोषणा करें।

पाकिस्तान और रूस ने पिछले साल कराची और लाहौर को जोड़ने वाली 1,100 किलोमीटर लंबी गैस पाइपलाइन के निर्माण के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पिछले साल जुलाई में पाकिस्तान स्टीम गैस पाइपलाइन पर हस्ताक्षर करने से पुतिन के पाकिस्तान जाने की संभावना बढ़ गई थी।  पाकिस्तान दो अरब अमेरिकी डॉलर से अधिक की गैस पाइपलाइन परियोजना का उद्घाटन करने के लिए राष्ट्रपति पुतिन के लिए उत्सुक है।

'PM पद छोड़ने के लिए मजबूर किया, तो मैं और खतरनाक हो जाऊंगा'- विपक्ष पर बरसे इमरान खान

केन्या : अल-शबाब के संदिग्ध सदस्यों ने आठ ट्रकों को आग के हवाले कर दिया

संयुक्त राष्ट्र के मतदान का अधिकार भुगतान के बाद बहाल: ईरान के राजदूत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -