मास्को ने यूक्रेन से 1 मिलियन से अधिक लोगों को निकाला: लावरोव
मास्को ने यूक्रेन से 1 मिलियन से अधिक लोगों को निकाला: लावरोव
Share:

रूस के विदेश मंत्री ने कहा कि संघर्ष शुरू होने के बाद से यूक्रेन से दस लाख से अधिक लोगों को निकाला गया है। सर्गेई लावरोव की टिप्पणी, शनिवार को चीन की सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ के साथ एक साक्षात्कार में की गई, यूक्रेन ने मास्को पर यूक्रेनियों को जबरन निर्वासित करने का आरोप लगाया। लावरोव के अनुसार, इस संख्या में 300 से अधिक चीनी नागरिक शामिल थे। साक्षात्कार में, लावरोव ने अपने दावे का समर्थन करने के लिए कोई सबूत नहीं दिया।

लावरोव ने यह भी कहा कि रूस और यूक्रेन अभी भी "लगभग हर दिन" बातचीत कर रहे हैं। हालांकि, उन्होंने चेतावनी दी थी कि "प्रगति सरल नहीं रही है।" लावरोव ने कहा, "कीव शासन के पश्चिमी समर्थकों की बेलीकोस बयानबाजी और आक्रामक कृत्यों" के कारण वार्ता बाधित हुई थी। दूसरी ओर, रूसी आधिकारिक टेलीविजन पर मेहमानों ने सुझाव दिया है कि मास्को टकराव में परमाणु हथियारों को नियोजित करता है।

इस बीच, ब्रिटिश रक्षा मंत्रालय ने शनिवार को एक ट्वीट में यह आकलन एक दैनिक रिपोर्ट के हिस्से के रूप में किया जो यह कीव पर रूस के युद्ध पर प्रदान करता है। इसमें कहा गया है कि रूस को लड़ाई में "महत्वपूर्ण बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है"। ब्रिटिश सेना के अनुसार, रूसी बलों को "पूर्वोत्तर यूक्रेन में असफल प्रगति से कमजोर और तितर-बितर इकाइयों को एकीकृत करने और फिर से तैनात करने के लिए मजबूर किया गया है।"

इस कार में लगी है दुनिया की सबसे महंगी नंबर प्लेट, कीमत इतनी कि खरीद लेंगे 10-15 हवाई जहाज

सेंट्रल बैंक ऑफ रूस ने बेंचमार्क दर को 14 प्रतिशत तक कम कर दिया

महाराष्ट्र में फिर मिला तलवारों का जखीरा, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -