विदेश मंत्रालय ने रूस में प्रवेश करने से 9 कनाडाई नागरिकों के प्रतिबंध की घोषणा की

रूसी विदेश मंत्रालय ने सोमवार को घोषणा की कि ओटावा सरकार द्वारा लगाए गए "अवैध प्रतिबंधों के जवाब में" कनाडा के नौ नागरिकों को देश में प्रवेश करने से प्रतिबंधित कर दिया गया है। "कनाडाई सरकार द्वारा 24 मार्च को रूस के नागरिकों के खिलाफ लगाए गए अवैध प्रतिबंधों के जवाब में, रूसी नागरिक अलेक्सी नवलनी को कथित रूप से सताने के बहाने, अवैध कृत्यों के लिए दोषी ठहराया गया, अनिश्चित काल के लिए रूस में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया गया।

कनाडा की नागरिकता रखने वाले निम्नलिखित व्यक्तियों के लिए आधार, “मंत्रालय ने सोमवार को एक बयान में कहा। कनाडा ने नौ रूसी अधिकारियों पर "रूस में मानवाधिकारों के सकल और व्यवस्थित उल्लंघन" पर नए प्रतिबंध लगाए, क्रेमलिन को प्रतिक्रिया देने के लिए प्रेरित किया। मंत्रालय ने कहा कि कनाडा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रूस विरोधी एजेंडे का समर्थन करना जारी रखता है, यह कहते हुए कि प्रतिबंधित नागरिक इस पाठ्यक्रम को आगे बढ़ाने में शामिल थे। 

जिसमे बोला गया है कि कनाडा की कार्रवाइयों से द्विपक्षीय संबंधों में गिरावट आई है, रूस "आपसी सम्मान के आधार पर संबंध" विकसित करने के लिए खुला है। प्रतिबंधित नागरिकों में कनाडा के न्याय मंत्री और अटॉर्नी जनरल डेविड लैमेटी, सुधार सेवा के आयुक्त ऐनी केली, रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस के आयुक्त ब्रेंडा लक्की, अन्य शामिल हैं।

Heropanti 2 के एक्शन सीक्वेंल को इस देश में किया जाने वाला है शूट!, मूवी में नज़र आएगा टाइगर का अलग अंदाज़

बिग बॉस 15 में जाने की खबर को लेकर भूमिका चावला ने तोड़ी चुप्पी, कहा- ''यदि ऑफर आया भी तो...''

बॉलीवुड कास्टिंग डायरेक्टर के निधन पर स्वरा भास्कर समेत इन कलाकारों ने ट्वीट कर जताया शोक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -