साल 2019 में बनना चाहते हैं अमीर तो घर लाए इतने मोरपंख और रख दें तिजोरी में
साल 2019 में बनना चाहते हैं अमीर तो घर लाए इतने मोरपंख और रख दें तिजोरी में
Share:

हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि हर कोई नए साल में नए- नए काम करने की योजना बना रहा है और अब नए साल को आने में कुछ ही समय बचा है. ऐसे में नए साल में सफलता और असफलता दोनों का सामना सभी को करना पड़ सकता है. इसी के साथ कई लोग नए साल को लेकर टोटके और उपाय भी कर रहे हैं . ऐसे में अगर आप अपने नए साल को सफल बनाना चाहते हैं तो आप इन उपायों को कर सकते हैं. आइए बताते हैं.  

चांदी पीतल कांसे का छोटा सा कछुआ - अगर आप अपने नए साल को सफल बनाना चाहते हैं तो घर में चांदी, पीतल, कांसे का छोटा सा कछुआ लाकर उत्तर दिशा में रख लें इससे आपको पुरे साल धनलाभ होगा.
 

पिरामिड - अगर नए साल को लाभदायक बनाना चाहते हैं तो पिरामिड की आकृति उत्तर दक्षिम अक्ष पर रख दें इससे लाभ ही लाभ होगा.

तोते का चित्र - आप अपने नए साल को अच्छा बनाना चाहते हैं तो वास्तुशास्त्र के अनुसार, उत्तर दिशा में तोते की तस्वीर को लगा दें. इससे पढ़ाई में आपके बच्चों की रुचि बढ़ जाएगी साथ ही उनकी स्मरण क्षमता में भी इजाफा होने लगेगा. वहीं कहते हैं तोता प्रेम, वफादारी, लंबी आयु तथा सौभाग्य का प्रतीक होता है. ऐसे में यह भी कहते हैं कि तोता सौभाग्य का प्रतीक होता है और अगर आप घर में बीमारी निराशा, दरिद्रता तथा सुखों का अभाव महसूस कर रहे हैं तो तोा घर में स्थापित करें.

मोरपंख- कहा जाता है अगर नए साल में पुरे साल धन ही धन चाची तो मोरपंख को घर में रख लें लेकिन ध्यान रहे कि घर में मोरपंख का गुच्छा नहीं, बल्कि 1 से 3 ही मोरपंख रखना चाहिए.

लघु नारियल- कहते हैं नया साल शुभ बनाने के लिए लाल कपड़े में इन लघु नारियलों को लपेटकर तिजोरी में रख दें और उस साल आने वाली दीपावली के दूसरे दिन किसी नदी या तालाब में विसर्जित करने से लक्ष्मी लंबे समय तक आपके घर में निवास करने लगती हैं.

अगर गलती से भी आपके हाथ से गिर जाए यह चीज़े तो समझ जाइए होने वाला है बड़ा नुकसान

साल 2019 में भी दौड़ेगी मोदी लहर, हुई भविष्यवाणी

आपको डिप्रेशन में डाल सकता है सफेद मोती, लग्न कुंडली अनुसार करें धारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -