सुबह उठते ही नहा लेना बनता है बीमारी का कारण
सुबह उठते ही नहा लेना बनता है बीमारी का कारण
Share:

वैसे तो एक उम्र के बाद शरीर में कमजोरी आना आम बात है पर समय से पहले ही यदि शरीर कमजोर हो जाए तो यह बहुत बड़ी परेशानी की वजह बन जाता है. अगर आपको भी ऐसी परेशानी होती है तो आपको डॉक्टर से सम्पर्क करने की जरूरत है. मात्र 22 या 25 साल की उम्र में ही यदि शरीर कमजोर हो जाये तो यह बहुत ही गंभीर बात है. लेकिन अधिक उम्र में ये परेशानी है तो इसमें चिंता की कोई बात नहीं है. हम कुछ ऐसे लोगों के बारे में बात कर रहे हैं जो की सुबह उठ कर कुछ ऐसी गलतियाँ कर बैठते हैं जो की उनके जीवन के लिए बहुत ही भारी पड़ जाती है.

आज की लाइफस्टाइल के बदलाव आने से ज़्यादातर ये परेशानी आती है. इस बदली हुई लिस्टिले के चलते ही ऐसी आदतों को अपनाते जा रहे हैं जो की हमारे जीवन पर बहुत नकारात्मक प्रभाव डालता है और हमारे शरीर को बहुत कमजोर कर देता है थकान, कमजोरी, सर दर्द, गैस औए भी ना जाने कितनी पेट की बीमारियाँ अवसाद इत्यादि बीमारियाँ हमको भूगतनी पड़ती है. इसके अलावा सुबह में देर तक सोते रहना बहुत ज्यादा देर से जागना हमारे शरीर को खराब करता है इस कारण शरीर में आलस रहता है. इसी के कारण आपका दिमाग उतनी तेज़ी और स्फूर्ति से काम नही करता जितना करना चाहिए और शरीर कमजोर होने लगता है.

सुबह में उठते ही सीधा चाय पी लेना वह भी बिना पानी  का सेवन किए बिना या बिना ब्रश किए भूखे पेट ही चाय का सेवन करना पेट की बीमारियों का कारण बनता है. सुबह उठते ही नहा लेना यह भी कमजोरी का कारण बनता है सुबह में हमारा शरीर काफी गरम होता है जिसके कारण रक्त का संचार भी उसी हिस्साब से हो रहा होता है और जब हम नहाते हैं तो वह प्रक्रिया अचानक से शिथिल पड़ जाती है जो हमारे शरीर के लिए बहुत ही घातक होता है. 

कई बिमारियों को जन्म देता है, मछली के साथ दूध का सेवन

स्वास्थ्य पर भी नकारात्मक प्रभाव डाल रहा है सोशल मीडिया

स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है चुस्त 'जींस'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -