सुबह की ताज़ा खबर पर डालें एक नज़र

पेट्रोल डीजल हुआ सस्ता

नई दिल्ली: हाल में मिली ताजा जानकारी में पता चला है कि पेट्रोल डीज़ल के भाव में कटौती की गयी है. जिसमे अब पेट्रोल 1 रूपये 46 पैसे व डीजल 1 रूपये 53 पैसे लीटर सस्ता हो गया है. जिसके चलते यह दरे आज आधी से लागु कर दी जाएगी. 

मोदी की माँ ने लाइन में खड़े होकर बदलवाए नोट, दिया लोगों को बड़ा सन्देश

जहां एक और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 500 और 1000 के नोट बंद करवाये वंही उसके दूसरी तरफ आम जनता को इससे कई तरह की परेशानी देखने को मिल रही है। जनता अपने पास बचे हुए पुराने 500 और 1000 के नोटों को बदलवानें में जुटी है। औंर वहीं एक और देश के प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी की मां भी अपने 500 और 1000 के नोटों को बदलवाने के लिए खुद बैंक पहुंच गई। 

मेरठ के पोस्ट ऑफिस से बदमाशो ने लूटे साढ़े छः लाख रूपये

मेरठ: हाल में मिली ताजा जानकारी में पता चला है कि उत्तर प्रदेश के मेरठ में बाइक सवार बदमाशो ने पोस्ट ऑफिस से करीब साढ़े छः लाख रूपये लूट लिए. इस लूट के बाद बदमाश फरार हो गए. वही उनके पास हथियार होने कि दशा में कोई भी उनका सामना नही कर सका. 

ट्रम्प ने मांगी अपने बच्चों की उच्च स्तरीय सुरक्षा

वाशिंगटन - भविष्य में होने वाले संभावित खतरों को देखते हुए अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने तीनों बच्चों के लिए उच्च स्तरीय सुरक्षा जांच की मांग की है. मीडिया के अनुसार इससे प्रशासन के हितों में टकराव हो सकता है.

पाकिस्तानी कलाकार भी पीछे नहीं काले धन के मामले में

एक न्यूज चैनल ने एक स्टिंग ऑपरेशन के जरिए चैंकाने वाला दावा करते हुए कहा है। कि काला धन जो की भारत में ही नहीं भारत के बाहर भी है। दरअसल भारत में काम करने वाले कई पकिस्तानी कलाकारों ने भारत से पैसा कमाकर अपने देश भेज दिया। कई पाकिस्तानी फिल्म अभिनेताए अभिनेत्रियां और गायक यहां की गई कमाई को काले धन में बदलकर ऐश कर रहे हैं।

आयकर विभाग ने कई प्रमुख ज्वैलर्स पर मारे छापे

भोपालः काले धन को व्हाइट में बदलने के लिए लोग ज्वैलरी का सहारा ले रहे हैं ऐसे में धड़ल्ले से ज्वैलरी बेची जा रही है। इस पर नकेल कसने के लिए आयकर विभाग ने भोपाल, इन्दौर और जबलपुर के प्रमुख आभूषण व्यापारियों के ठिकानों पर छापे मारे। भोपाल मात्र में ही आयकर विभाग ने आठ जगहों पर छापे मार कार्यवाही की है।

नोट बंदी को लेकर हो रहा सामान का आदान प्रदान

नई दिल्ली: हाल में भारत में 500 और 1000 रूपये को नोट बंद हो जाने से जहा पुरे देश में करेंसी को लेकर समस्या उत्पन्न हो रही है. वही अब पैसे के आभाव में वस्तु विनिमय का पुराना दौर फिर से उभरता हुआ नजर आ रहा है. जिसमे लोग सामान का आदान प्रदान कर रहे है. भारत की अर्थव्यवस्था की सबसे बड़ी खासियत सामानों के अदला-बदली की रही है.

डॉलर के मुकाबले रुपया 42 पैसा कमजोर

बाजार में डॉलर के मुकाबले रूपये को कभी तेजी से आगे बढ़ते हुए देखा जाता है तो कभी यह कमजोर होता नजर आता है. अब हाल ही में यह खबर सामने आई है कि बाजार के पहले कारोबारी दिवस सोमवार के सत्र में रुपया 42 पैसे लुढ़क कर यह 67.67 के स्तर पर आ गया  है.

एशिया पैसीफिक खिताब बचाने चेका से भिड़ेंगे विजेंदर सिंह

भारतीय स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह को डब्ल्यूबीओ सुपर मिडिलवेट एशिया पैसीफिक खिताब बचाने के लिए अब तक के सबसे कड़े प्रतिद्वंद्वी तंजानिया के पूर्व विश्व और मौजूदा अंतरमहाद्वीप चैंपियन फ्रांसिस चेका से भिड़ेंगे. बता दें कि 34 वर्षीय अनुभवी मुक्केबाज चेका सुपर मिडलवेट के कई दिग्गज मुक्केबाजों से भिड़ चुके हैं जिनमें डब्ल्यूबीए विश्व चैंपियन रूस के फेदोर चुडिनोव और डब्ल्यूबीसी अंतरराष्ट्रीय चैंपियन ब्रिटेन के मैथ्यू मेकलिन भी शामिल हैं.

एडल्ट फ्रैंड फाइंडर के 412 मिलियन अकाऊंट्स हुए हैक

हाल में एडल्ट डेटिंग सर्विस कम्पनी एडल्ट फ्रैंड फाइंडर नैटवर्क की हैकिंग की जानकारी सामने आयी है. जिसमे एडल्ट डेटिंग सर्विस कम्पनी एडल्ट फ्रैंड फाइंडर नैटवर्क के 412 मिलियन अकाऊंट्स हैक कर लिए गए है. हैक हुई इस जानकारी में  ई-मेल एड्रैस और पासवर्ड क्रिमिनल मार्केट प्लेस पर उपलब्ध करवाये गए है. वैसे डाटाबेस पर ज्यादा निजी जानकरी नही है किन्तु, इसके साथ ही  ई-मेल एड्रैस और पासवर्ड का इस तरह खुल जाना एक चुनोतीपूर्ण साबित हो सकता है. 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -