320 अंक से अधिक हुआ सेंसेक्स, जानिए क्या है निफ़्टी का हाल
320 अंक से अधिक हुआ सेंसेक्स, जानिए क्या है निफ़्टी का हाल
Share:

इक्विटी बेंचमार्क, BASE Sensex बुधवार को सुबह के सत्र में 320 से अधिक अंक पर पहुंच गया, वैश्विक बाजारों से नकारात्मक संकेतों के बीच इंडेक्स मेजर एचडीएफसी जुड़वाँ, रिलायंस इंडस्ट्रीज और आईसीआईसीआई बैंक में नुकसान हुआ। लगभग 10 बजे 30-शेयर बीएसई सूचकांक 342 अंक या 0.70 प्रतिशत कम 48,819 पर कारोबार कर रहा था, जबकि व्यापक एनएसई निफ्टी 92 अंक या 0.62 प्रतिशत गिरकर 14,758 पर पहुंच गया। 

निफ्टी पैक में एचडीएफसी 1.75 प्रतिशत से अधिक था, इसके बाद टेक महिंद्रा, श्री सीमेंट, कोटक बैंक और महिंद्रा एंड महिंद्रा का स्थान था। दूसरी ओर, पावरग्रिड, एलएंडटी, टाटा मोटर्स, एसबीआई और एनटीपीसी लाभ पाने वालों में से थे। पिछले सत्र में सेंसेक्स 340.60 अंक या 0.69 प्रतिशत गिरकर 49,161.81 पर और निफ्टी 91.60 अंक या 0.61 प्रतिशत की गिरावट के साथ 14,850.75 पर बंद हुआ।

विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में शुद्ध विक्रेता थे, क्योंकि उन्होंने मंगलवार को 336 करोड़ रुपये के शेयर को अनंतिम विनिमय आंकड़ों के अनुसार बंद कर दिया। अमेरिका में साल-दर-साल मुद्रास्फीति लगभग 3.6 प्रतिशत आने की उम्मीद है, मुख्य रूप से आधार प्रभाव से उच्च धक्का दिया और इसलिए इसे बनाए नहीं रखा जा सकता है। लेकिन अगर महीने-दर-महीने मुद्रास्फीति के आंकड़ों में वृद्धि देखी जाती है, तो डूश फेड इसे गंभीरता से लेने के लिए मजबूर होगा। इसके अलावा, बाजार प्रतिभागी घरेलू मुद्रास्फीति और औद्योगिक उत्पादन के आंकड़ों पर भी नजर रखेंगे, जो कि बाद में जारी किया जाएगा।

7 सालों से इजराइल में रह रही थी यह भारतीय महिला, आतंकी हमले में हो गई मौत

अस्पताल में वेंटिलेटर बंद देख फूटा बीजेपी विधायक का गुस्सा, कहा- आत्मदाह कर लूंगा

यूपी पंचायत चुनाव में जान गंवाने वाले कर्मचारियों को मिले 1 करोड़ मुआवज़ा - इलाहबाद हाई कोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -