सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद है Morning Kiss
सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद है Morning Kiss
Share:

हेल्थ को ठीक रखने के लिए आप बहुत कुछ करते हैं. सेहत का ध्यान ना रखा जाये तो आपकी हालत और भी ख़राब हो सकती है. सुबह उठाकर व्यायाम करना ये सबसे अच्छा तरीका है. लेकिन एक और चीज़ है जिससे आपकी सेहत सही बनी रहेगी. सुबह से अगर पूरा दिन अच्छा बिताना है तो जरुरी है अपने पार्टनर को मॉर्निंग किस करना. जी हाँ, इससे आपको कई तरह के फायदे होते हैं जिन्हें हम बताने जा रहे हैं. इन्हें जानकर आप भी रोज़ सुबह किस करने लगेंगे. 
 
* यदि आप सुबह-सुबह किस करते हैं तो शारीरिक और मानसिक दोनों ही रूप से आपको बड़े फायदे मिलते हैं. जिस दिन आप सुबह गुस्से में उठते हैं उस दिन आपको  किस का अत्यधिक फायदा मिलेगा और आपका गुस्सा भी पूर्ण रूप से गायब कर देगा.

* हमारे शरीर में ऐसे हारमोंस भी होते हैं जो हमें खुशी देते हैं आनंद का एहसास कराते हैं इनमें ऑक्‍सीटोसिन, सेरो‍टोनिन और डोपामिन शामिल हैं. किसिंग करने से यह सभी हारमोंस रिलीज होने लगते हैं. 

* हैप्पी हारमोंस  के रिलीज होने के कारण तनाव कम होता है और ब्लड प्रेशर भी कंट्रोल में रहता है.अगर आप भी तनाव में रहते हैं तो आपको इस मुश्किल से बचने के लिए स्‍मूच या किसिंग ज़रूर ट्राई करना चाहिए. 

क्या आप पीते हैं बटर कॉफ़ी? ये हैं उसके फायदे

ताम्बे के बर्तन में रखी खट्टी वस्तु बन सकती है मौत का कारण

सेहत के लिए बहुत फायदेमंद हैं ब्राउन राइस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -