आपके ब्लड प्रेशर को कण्ट्रोल करता है मॉर्निंग Kiss, जानिए अन्य फायदे
आपके ब्लड प्रेशर को कण्ट्रोल करता है मॉर्निंग Kiss, जानिए अन्य फायदे
Share:

आपकी सेहत के लिए बहुत सी चीज़ें अच्छी होती हैं लेकिन कुछ के बारे में आपको पता नहीं होता. आज हम उन्ही के बारे में बताने जा रहे हैं कि कौनसी चीज़ आपके लिए अच्छी हो सकती है. दरअसल, यहां हम बात कर रहे हैं मोर्निंग किस की जो आपके लिए बहुत ही अच्छा साबित हो सकता है. ऐसे में जिस दिन आप अच्छे मूड में रहते हैं  उस दिन आपका सारा दिन अच्छा रहता है और काम भी सारे अच्छे होते हैं लेकिन जिस दिन आप स्ट्रेस और गुस्से में रहते हैं उस दिन आपका ना कोई काम होता है और सारे दिन गुस्से में ही रहते हैं. लेकिन अगर आप मॉर्निंग किस करते है तो आपका दिन हमेशा ही बेहतरीन बना रह सकते है. तो चलिए जानते हैं किस करने के फायदे -

* यदि आप सुबह-सुबह किस करते हैं तो शारीरिक और मानसिक दोनों ही रूप से आपको बड़े फायदे मिलते हैं. जिस दिन आप सुबह गुस्से में उठते हैं उस दिन आपको  किस का अत्यधिक फायदा मिलेगा और आपका गुस्सा भी पूर्ण रूप से गायब कर देगा.

* हमारे शरीर में ऐसे हारमोंस भी होते हैं जो हमें खुशी देते हैं आनंद का एहसास कराते हैं इनमें ऑक्‍सीटोसिन, सेरो‍टोनिन और डोपामिन शामिल हैं. किसिंग करने से यह सभी हारमोंस रिलीज होने लगते हैं. 

* हैप्पी हारमोंस  के रिलीज होने के कारण तनाव कम होता है और ब्लड प्रेशर भी कंट्रोल में रहता है.अगर आप भी तनाव में रहते हैं तो आपको इस मुश्किल से बचने के लिए स्‍मूच या किसिंग ज़रूर ट्राई करना चाहिए. 

छोटी सी इलायची कर सकती है आपकी बड़ी परेशानी दूर

ये हैं एलर्जी से बचने के कुछ आसान उपाय, नहीं होंगी कभी परेशान

आपकी इस बीमारी को जड़ से खत्म करेगा अनार का छिलका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -