क्रिकेट के सभी शार्ट खेल सकते है डी विलियर्स

Apr 11 2015 07:55 PM
क्रिकेट के सभी शार्ट खेल सकते है डी विलियर्स
style="text-align: justify;">दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलने वाले मोर्ने मोर्कल ने शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज और हमवतन अब्राहम डिविलियर्स की तारीफ करते हुए कहा कि उनके पास खेल की परिस्थिति को पढ़ने की अद्भुत क्षमता है। मोर्कल के अनुसार डिविलियर्स के खिलाफ किसी प्रकार की योजना बनाना भी बेहद मुश्किल है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ इडेन गार्डन्स मैदान पर शनिवार को होने वाले मुकाबले से पूर्व मोर्कल ने कहा, "आप डिविलियर्स के खिलाफ कोई योजना नहीं बना सकते।

आप बस बल्ले और गेंद के बीच मुकाबले का मजा ले सकते हैं और कुछ योजनाओं को सफल बनाने का प्रयास भर कर सकते हैं। एबी के पास क्रिकेट की किताब के सभी शाट हैं। वह 360 डिग्री पर कहीं भी रन बना सकता है।" मोर्कल के अनुसार डिविलियर्स के बल्ले में सभी प्रकार के शॉट हैं और उनके पास खेल को पढ़ने की क्षमता है।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल के मौजूदा सत्र के पहले मैच में मैन ऑफ द मैच चुने गए मोकर्ल ने कहा कि बड़े बल्लों के साथ खेलने वाले आधुनिक बल्लेबाजों से मुकाबला करने का एकमात्र तरीका यही है कि गेंदबाज क्रिकेट के मूल नियमों का पालन करे और अनुशासन के साथ गेंदबाजी करे। गौरतलब है कि मोर्कल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 18 रन देकर दो विकेट हासिल किए थे और नाइट राइडर्स की जीत में अहम भूमिका निभाई।