कैपिटल इन्वेस्टमेंट ग्लोबल इंडेक्स में विदेशी स्वामित्व की सीमा को बढ़ाएगा: मॉर्गन स्टेनली
कैपिटल इन्वेस्टमेंट ग्लोबल इंडेक्स में विदेशी स्वामित्व की सीमा को बढ़ाएगा: मॉर्गन स्टेनली
Share:

MSCI ग्लोबल स्टैंडर्ड इंडेक्स के लिए सोमवार 26 अक्टूबर को की गई एक घोषणा में, MSCI या मॉर्गन स्टेनली कैपिटल इन्वेस्टमेंट ने कहा कि यह मॉर्गन स्टेनली कैपिटल इन्वेस्टमेंट ग्लोबल इंडेक्स में विदेशी स्वामित्व की सीमा को मोड़ देगा, जिसमें नवंबर 2020 अर्ध वार्षिक इंडेक्स के साथ भारतीय प्रतिभूतियों का संयोग शामिल है। 1 दिसंबर, 2020 से प्रभावी 30 नवंबर, 2020 के करीब की समीक्षा करें।

इस रिलीज के अलावा मॉर्गन स्टेनली कैपिटल इनवेस्टमेंट ने कहा कि विदेशी स्वामित्व की सीमाएं भारतीय कंपनियों के विदेशी पोर्टफोलियो निवेश की सीमा से लेकर क्षेत्रीय सीमा तक छूट हैं। एमएससीआई इंडिया इक्विटी यूनिवर्स में प्रतिभूतियों के लिए विदेशी स्वामित्व सीमा 'स्वचालित मार्ग' के अनुसार सीमा के बराबर होगी, उन मामलों के अपवाद के साथ जहां सरकारी सीमा के तहत उच्च सीमा पर सहमति हुई है या जहां निचली सीमा निर्धारित की गई है।

इसके अलावा, मॉर्गन स्टेनली कैपिटल इनवेस्टमेंट ने कहा है कि यह शेयरों की संख्या और कट ऑफ डेट के अनुसार फ्री फ्लोट की समीक्षा करेगा और ग्लोबल इनवेस्टेबल मार्केट इंडेक्स कार्यप्रणाली के विभिन्न वर्गों में ट्रिगर करेगा। मॉर्गन स्टेनली कैपिटल इनवेस्टमेंट, हालांकि केवल विदेशी स्वामित्व सीमाओं में बदलाव के अधीन प्रतिभूतियों के लिए मुफ्त फ्लोट की अतिरिक्त समीक्षा नहीं करेगा। एफओएल पर नए शासन के कार्यान्वयन पर, एमएससीआई इंडिया 2.5 बिलियन डॉलर की राशि को निष्क्रिय कर देगी, अनुमान है कि भारतीय शेयर बाजार प्रमुख हैं। दिलचस्प बात यह है कि एनएसडीएल और सीडीएसएल सहित डिपॉजिटरी ने इस साल अप्रैल में सभी सूचीबद्ध संस्थाओं के लिए एफओएल को उनकी क्षेत्रीय सीमाओं तक बढ़ा दिया।

शेयर बाज़ार में उतार-चढ़ाव जारी, कोटक के शेयर में 8 फीसद का उछाल

कच्चे तेल व्यापार में डॉलर की कमी के कारण बढ़ी कीमत

RBI ने कर्जदाताओं से ब्याज छूट लागू करने का किया आग्रह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -