मोर्गन ने विश्व कप फाइनल की जीत पर कही चौकाने वाली बात
मोर्गन ने विश्व कप फाइनल की जीत पर कही चौकाने वाली बात
Share:

इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन ने 2019 विश्व कप के ऐतिहासिक फाइनल को एक बार वापस याद किया है. इंग्लैंड ने मोर्गन की कप्तानी में ही आज ही के दिन पिछले साल 14 जुलाई को पहली बार विश्व चैंपियन बनने का गौरव प्राप्त कर लिए थे. विश्व कप 2019 का फाइनल, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच ऐतिहासिक लॉर्डस मैदान पर टूर्नामेंट के इतिहास में अब तक के सबसे शानदार  और यादगार वर्ल्ड कप फाइनल में से एक बना. इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को विवादास्पद बाउंड्री की गिनती के नियम के आधार पर हराकर पहली बार विश्व कप जीता था.

मोर्गन ने उस रोमांचक फाइनल को याद करते हुए बताया कि एक वक़्त  उन्हें लगा कि मैच उनके हाथों से निकल गया है. मोर्गन ने क्रिकइंफो से कहा, 'केवल एक बार कुछ सेकेंड के लिए ऐसा समय आया जब मुझे अपनी जीत को लेकर शक हुआ.'वहीं इस बारें में उन्होंने कहा, ' जिम्मी नीशम तब बेन (स्टोक्स) को बॉलिंग कर रहे थे. उन्होंने धीमी गेंदबाज़ी की. बेन ने उसे लॉन्गऑन पर खेला और मुझे इस बात का अंदाजा है कि गेंद हवा में लहरा रही थी. गेंद सीधे जाने के बाद उचाई की और चली गई और एक क्षण के लिए मुझे लगा कि बेन आउट हुआ तो हम हार जाएंगे.' मोर्गन ने कहा, ' हमें अब भी एक ओवर में 15 रन की जरूरत थी. तब मुझे एक सेकेंड के लिए लगा कि अब हम हार जाएंगे.'

वर्ल्ड कप के इतिहास में अब तक के पहले सुपर ओवर में दोनों ही टीमें 15-15 रन ही बना सकी. लेकिन इंग्लैंड ने मैच में कुल 26 बाउंड्री लगाई जबकि न्यूजीलैंड की ओर से 17 बाउंड्री ही लगाई गई और इंग्लैंड को बाउंड्री रूल के आधार पर विजेता का एलान हुआ.

रविन्द्र जडेजा के शानदार प्रदर्शन पर आज भी है हर कोई फ़िदा

जानिए आखिर क्यों विश्वकप फाइनल में स्टोक्स ने लिया था ब्रेक

रविचंद्रन आश्विन सोशल मीडिया पर शेयर किया हैरान कर देने वाला पोस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -