छक्के जड़ने के मामले में धोनी को भी पछाड़ चुके है मॉर्गन
छक्के जड़ने के मामले में धोनी को भी पछाड़ चुके है मॉर्गन
Share:

इंग्लैंड के मोर्गन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले कप्तान का रिकार्ड अपने नाम कर चुके है. उन्होंने इस केस में इंडिया के पूर्व कप्तान MS धोनी को पीछे छोड़ चुके है. उन्होंने यह मुकाम आयरलैंड के विरुद्ध खेले गए तीसरे और अंतिम वनडे मैच में जीत हासिल कर ली है.

द एजेस बाउल में खेले गए इस मैच में हालांकि इंग्लैंड को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. मोर्गन ने इस मैच में 84 गेंदों पर 106 रन हासिल किए जिसमें 15 चौके और चार छक्के शामिल हैं. इंग्लैंड ने आयरलैंड के समीप 329 रनों का लक्ष्य था लेकिन आयरलैंड ने एक गेंद शेष रहते 3 विकेट खोकर जीत को प्राप्त कर लिया.

इन 4 छक्कों के साथ मोर्गन के इंटरनेशनल क्रिकेट में 328 छक्के हो गए हैं. एक कप्तान के तौर पर मोर्गन के 212 छक्के हो गए हैं और इसी कारण वह धोनी से आगे निकल गए हैं. धोनी के कप्तान के तौर पर 211 छक्के जड़े हैं. धोनी ने इतने छक्के लगाने में 332 मैच खेले थे. वहीं मोर्गन ने 163 मैचों में यह मुकाम प्राप्त कर लिया. इस सूची में रिकी पोंटिंग तीसरे स्थान पर हैं. पूर्व आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कप्तान के तौर पर 171 छक्के लगाए हैं. उनके बाद न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैक्कलम हैं जिनके नाम 170 छक्के लगाए हैं.

CPL : 2013 से लेकर अब तक के विजेताओं की सूची, इस टीम ने जीते 3 ख़िताब

CPL में खेलेगा यह 48 वर्षीय खिलाड़ी, भारत के तमाम दिग्गज रह जाएंगे पीछे

CPL : ये हैं 6 टीमें, जानिए कौन-कौन से खिलाड़ी होंगे शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -