हैती में भ्रष्टाचार के विरोध में हिंसक प्रदर्शन, 6 की मौत, 5 घायल

Nov 19 2018 12:31 PM
हैती में भ्रष्टाचार के विरोध में हिंसक प्रदर्शन, 6 की मौत, 5 घायल

हैती. भ्रष्टाचार का मुद्दा आज दुनिया भर में एक बड़ी समस्या बन गया है और दुनिया भर के तक़रीबन सभी देश इस समस्या से जूझ रहे है. भ्रष्टाचार का ऐसा ही एक मामला कुछ दिनों पहले अमेरिका के समीप स्थित देश हैती में भी सामने आया था और अब इस भ्रष्टाचार कांड के विरोध में हैती में एक बड़ा विरोध प्रदर्शन भी हो रहा है. यह प्रदर्शन कल बेहद उग्र हो गया था और इस प्रदर्शन में 6 लोगों की मौत भी हो गई है.

पाकिस्तान पर फिर भड़के ट्रम्प, बताया इस वजह से रोकी अरबों की सहायता रोकी

दरअसल हैती में यह प्रदर्शन वेनेजुएला की एक परियोजना में हुए भ्रष्टाचार के विरोध में किया जा रहा है. इस परियोजना के अंतर्गत लोगों को तेल की कीमत में सब्सिडी दी जाती थी. लेकिन कुछ समय पहले ही देश में इस योजना को लेकर एक बड़े भ्रष्टाचार के मामले का खुलासा हुआ था और अब इसे लेकर देश में पिछले कुछ दिनों से गंभीर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. यह सभी प्रदर्शनकारी देश के राष्ट्रपति जोवेनल मोइस के इस्तीफे की मांग कर रहे है. 

अब चीन में भी लगी पोर्न पर लगाम, रिपोर्ट करने वाले को इनाम भी मिलेगा

हालाँकि कल (रविवार) शाम में इस प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच हिंसा भड़क गई और इस हिंसा में छह लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही इस हिंसा में तक़रीबन एक दर्जन लोग घायल भी हो गए है जिनमे से पांच की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है. 

ख़बरें और भी 

मालदीव की भारत के लिए खुशखबरी, चीनी दबाव में वापस भेजे जा रहे हेलीकॉप्टर अब वहीं रहेंगे तैनात

हॉकी वर्ल्ड कप 2018 के एंथम सॉन्ग का धमाकेदार टीज़र रिलीज़

भारतीय हॉकी टीम हुई वर्ल्ड कप के लिए तैयार