बीते 24 घंटों में 6,632 नए मामले आए सामने, 168 मरीजों ने वायरस से गवाई जान
बीते 24 घंटों में 6,632 नए मामले आए सामने, 168 मरीजों ने वायरस से गवाई जान
Share:

कोरोना महामारी के चलते दुनियाभर में अब तक संक्रमित मरीजों का आंकड़ा करीब एक करोड़ से अधिक हो गया है. कोरोना वायरस के मामलों में दिन पर दिन बढ़ोतरी हो रही है। इससे निपटने के लिए हर देश पूरी तरह से प्रयास कर रहा है. वही शनिवार को रूस में कोरोना वायरस के 6,632 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या देश में 674,515 हो गई है। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा, कि पिछले 24 घंटों में 168 लोगों की मौत हो गई, जिससे आधिकारिक मौत का आंकड़ा 10,027 हो गया है।

बता दे, की कोरोना वायरस से दुनियाभर में एक करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हो गए हैं। वहीं कोरोना वायरस से दुनियाभर में मरने वालो की संख्या 5 लाख तक पहुंच गई है। कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले देश में सबसे ज्यादा प्रभावित देश में अमेरिका शामिल है। अब तक अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की संख्या 50 लाख के करीब है। और इससे मरने वालो का आंकड़ा भी बहुत अधिक है। इसी बीच देश में रोजोना 50 हजार के करीब कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। अमेरिका में कोरोना संक्रमण ने संकट की स्थिति पैदा कर दी है. तथा इससे निपटने के लिए रोज़ प्रयास किये जा रहे है.परन्तु अभी किसी तरह का कोई पूर्ण रूप से सकारात्मक परिणाम सामने नहीं आया है.

वही कोरोना वायरस के मामलों में अमेरिका के बाद ब्राजील है और तीसरे स्थान पर रूस है। वहीं बात करें यदि भारत की तो भारत में भी कोरोना संक्रमितोंं की संख्या 6 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है। कोरोना वायरस का सबसे पहला मामला चीन के वुहान शहर में पिछले साल दर्ज किया गया था। इसके बाद देखते ही देखते दो महीनों में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो गई । मार्च में विश्व स्वस्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया। तथा इससे बचने के लिए शोधकर्ताओं द्वारा रोज़ नए परिक्षण किये जा रहे है.

पाक में सड़क हादसे में 19 सिख श्रद्धालुओं की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुःख

कोरोना को लेकर अपने बयान से पलटा WHO, कही नई बात

जाते-जाते बची नेपाल पीएम केपी ओली की कुर्सी, सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की बैठक टली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -