सम्पूर्ण देश में 800 से अधिक स्टूडेंट्स ने सुप्रीम कोर्ट से कंपार्टमेंट परीक्षाएं स्थगित करने की लगाई गुहार

Aug 13 2020 06:52 PM
सम्पूर्ण देश में 800 से अधिक स्टूडेंट्स ने सुप्रीम कोर्ट से कंपार्टमेंट परीक्षाएं स्थगित करने की लगाई गुहार

सम्पूर्ण देश में 809 छात्रों ने लेटर पिटिशन दाखिल कर चीफ जस्टिस SA बोबडे और सुप्रीम कोर्ट के अन्य जजों से CBSE द्वारा 10वीं और 12वीं के लिए कंपार्टमेंट प्रतियोगिता लेने के फैसले  पर स्वत: संज्ञान लेने का अनुरोध किया है. स्टूडेंट्स का कहना है कि  कोविड महामारी के संकट को देखते हुए परीक्षाएं स्थगित कर दी जानी चाहिए.

जंहा ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन के राष्ट्रीय महासचिव संदीप सौरभ के माध्यम से दायर इन लेटर पिटिशन में बताया गया है कि CBSE ने कंपार्टमेंट परीक्षा लेने का निर्णय किया है. अब तक CBSE ने परीक्षाओं को लेकर कोई शेड्यूल तैयार नहीं कर पाए है लेकिन स्कूल ने परीक्षा की डेडलाइन जारी कर दी है.

लेटर पिटिशन में बताया गया है कि देश में कोविड के मामले दिनोंदिन बढ़ रहे हैं. ऐसे में CBSE द्वारा परीक्षा कराने का निर्णय सही नहीं है. परीक्षा लेना छात्र, अभिभावक व शिक्षक, सभी के लिए संकट बनता जा रहा है. लिहाजा सुप्रीम कोर्ट को इस मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए इन परीक्षाओं को टालने के निर्देश जारी कर दिया गया है. एसोसिएशन का मानना है कि उन्होंने इस संबंध में CBSE से भी संपर्क किया था लेकिन उनकी ओर से कोई जांच नहीं की गई.

यूपी राज्यसभा चुनाव: भाजपा उम्मीदवार जयप्रकाश निषाद ने भरा पर्चा, निर्विरोध चुना जाना तय

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में हो रही भारी बारिश

दावा 'अमेरिका' जैसी सड़क का और सामान्य सड़क तक नहीं, खाट पर माँ को अस्पताल लेकर पहुंचा बेटा