कोरोना: अमेरिका में 80 हज़ार से अधिक लोगों की मौत, ब्रिटेन की भी हालत गंभीर

वाशिंगटन: अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वाले लोगों की तादाद 80 हजार के पार हो गई है. जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने इस सम्बन्ध में जानकारी दी है. जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) द्वारा सोमवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, "अमेरिका में कोरोना संक्रमण के चलते अब तक यहां कुल 80 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है."

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने CSSI के हवाले से बताया कि, देश में महामारी ने अब तक कुल 13 लाख 44 हजार 512 लोगों को संक्रमित कर दिया है. "अमेरिका में न्यूयॉर्क, कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है. कोरोना संक्रमण के अकेले यहां 26 हजार 686 मौतों के साथ कुल 3 लाख 37 हजार 55 केस सामने आए हैं. सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (CSSI) द्वारा जारी किए गए आंकड़ों से पता चला है कि न्यूजर्सी में 9 हजार 340, मैसाचुसेट्स में 4 हजार 979 और मिशिगन में 4 हजार 584 लोगों ने जान गँवाई है.

वहीं कोरोना का प्रकोप ब्रिटेन में भी जारी है. पिछले 24 घंटों में वहां 250 से अधिक लोगों की मौत हुई है. ब्रिटेने में कोरोना से अभी तक लगभग 32 हजार लोगों की जान चली गई है. ब्रिटेन में पिछले 24 घंटे में लगभग  4000 मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही यहां कोरोना मामलों की तादाद करीब 2 लाख 19 हजार हो चुकी है.

चीन से बात तक करने को तैयार नहीं अमेरिका, राष्ट्रपति ट्रम्प ने प्रेस वार्ता में कही बड़ी बात

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की मुश्किले बढ़ी, दो विज्ञापन में हुआ चौकाने वाला खुलासा

भारत का सख्त रवैया देखकर चीन ने बदले सुर, कहा- बॉर्डर पर चाहते हैं शांति

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -