देश में 8 करोड़ से अधिक लोगों को लग चुकी कोरोना वैक्सीन, नकवी ने की पीएम मोदी की ताऱीफ
देश में 8 करोड़ से अधिक लोगों को लग चुकी कोरोना वैक्सीन, नकवी ने की पीएम मोदी की ताऱीफ
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ भारत विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चला रहा है। देश में अब तक को कोरोना के खिलाफ कुल 8,70,77,474 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण कार्यक्रम को लेकर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बुधवार को कहा कि यह हमारे वैज्ञानिकों की कड़ी मेहनत का नतीजा है और पीएम नरेंद्र मोदी ने इस कार्यक्रम के दौरान संकट मोचन की भूमिका निभाई है।

यह सच है कि एहतियात आवश्यक है, किन्तु इससे घबराने की आवश्यकता नही है। हमें 100 फीसदी सावधानी बरतने की आवश्यकता है और इसके लिए सरकार द्वारा दिए जा रहे सभी दिशानिर्देशों का पूरी तरह से पालन करने की आवश्यकता है। देश में काेरोना वायरस की रफ्तार अनियंत्रित हो गई है। बुधवार को सामने आए नए मामलों ने अब तक के सभी रिकाॅर्ड तोड़ दिए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटों में 1,15,736 नए कोरोना के केस दर्ज किए। इस उछाल के साथ भारत में संक्रमणों की तादाद 1,28,01,785 हो गई है। वहीं माैतों के आंकड़ों पर नजर डालें तो देश ने बीते 24 घंटों में 630 मौतों की रिपोर्ट दी। नई कोविड-19 मौतों के साथ, देश में मृतकों की संख्या 1,66,177 हो गई है।

140 एकड़ में बनेगा 'Flipkart' का वेयरहाउस, इस राज्य की सरकार ने दी जमीन

वित्त वर्ष 2021-22 की पहले छमाही में 5.2 प्रतिशत तक रह सकती है खुदरा मु्द्रास्फीति: RBI

RBI ने ब्याज दरों में नहीं किया परिवर्तन, 4 प्रतिशत पर बरकरार रहा रेपो दर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -