प्रभावित देशों की सूची में 9वें स्थान पर पहुंचा भारत, गुरुवार को सामने आए रिकॉर्ड नए मामले
प्रभावित देशों की सूची में 9वें स्थान पर पहुंचा भारत, गुरुवार को सामने आए रिकॉर्ड नए मामले
Share:

नई दिल्ली: भारत में कोरोना मरीजों के साथ मौत का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है. देश में 24 घंटे में अबतक रिकॉर्ड सबसे अधिक 7,466 नए केस सामने आए हैं. यह पहली बार है जब देश में एक दिन में कोरोना के 7 हजार से अधिक नए केस सामने आए हैं. इन आंकड़ों के साथ ही देश में कोरोना संक्रमितों की कुल तादाद 165799 पहुंच गई है. इसके साथ ही 175 नई मौतों के बाद देश में अब तक हुई कुल मौतों की संख्या 4,706 हो गई है. 

चिंता का विषय यह है कि बढ़ते आंकड़ों के साथ ही भारत विश्व का 9वां सबसे अधिक कोरोना प्रभावित देश बन गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार,  देश में 89,987 कोरोना के सक्रिय मामले हैं यानी जिनका अभी उपचार चल रहा है. राहत की बात यह है कि अब तक 71,106 लोग कोरोना से स्वस्थ भी हो चुके हैं. देश में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 42.88 फीसद है. देश में कोरोना से सबसे अधिक हाल महाराष्ट्र के खराब हैं. राज्य में कोरोना वायरस के कुल मामले 56,948 पहुंच गए हैं.

बीते 24 घंटों में राज्य में कोरोना के 2,190 नए मामले सामने आए हैं. मौत का आंकड़ा बढ़कर 1,897 पहुंच गया है. दूसरे नंबर पर तमिलनाडु में स्थिति बदतर होती जा रही है. राज्य में 817 नए मामलों के बाद अब कोरोना संक्रमण के कुल मामले 18,545 हो गए हैं. राज्य में मौत का आंकड़ा 133 पहुंच गया है. तीसरे स्थान पर गुजरात है, जहां पर एक दिन में 274 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना के कुल मामले 15,195 हो गए हैं. मौत का आंकड़ा 938 पहुंच गया है.

करीना कपूर ने की मृत अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉइड के लिए न्याय की मांग

क्या वाकई कोरोना से मरने वालों का गिर चुका है आंकड़ा ?

बारिश ने गर्मी में फैलाई ठंडक, जनता को मिली राहत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -