कोरोना: 6000 से अधिक मौतों के बाद इटली को मिली राहत, मरने वालों की संख्या में आई कमी
कोरोना: 6000 से अधिक मौतों के बाद इटली को मिली राहत, मरने वालों की संख्या में आई कमी
Share:

रोम: कोरोना के कहर से परेशान दुनिया के लिए इटली से कुछ राहत भरी खबर सामने आ रही है. हालांकि इटली में कोरोना से अब तक 6000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. किन्तु पिछले दो दिनों में हर दिन होने वाली मौत की संख्या कम हुई है. यदि अगले दो दिनों ये जारी रहता है तो माना जा सकता है कि इटली में कोरोना का खतरा कम होने लगा है.

विश्व के 195 देश कोरोना की चपेट में आ चुके हैं और अबतक कुल 3,81,598 लोग कोरोना से ग्रसित हो चुके हैं. इनमें से लगभग एक लाख लोगों को उपचार के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है जबकि 16,559 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं इटली में मौत का आंकड़ा चीन से बहुत आगे निकल चुका है. इटली में कोरोना के जानलेवा वायरस से अब तक 6,077 लोगों की मौत हो चुकी है.

समाचार एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, इटली में बीते दो दिनों से मौत का आंकड़ा घटा है. शनिवार को इटली में रिकार्ड 793 लोगों की कोरोना के संक्रमण की वजह से मौत हो गई थी. इस खबर के बाद दुनिया भर में हाहाकार मच गया था. वहीं मिलान के एक वरिष्ठ मेडिकल ऑफिसर गियुलियो गलेरा ने स्थानीय मीडिया से कहा कि, ''हम अभी कोरोना पर जीत का ऐलान नहीं कर सकते. लेकिन दो दिनों में संक्रमण कम होने के संकेत दिख रहे हैं.'

जल्द बाजार में आ जाएगा कोरोनावायरस का टीका, US में युद्धस्तर पर चल रहा काम

भारत पर निर्भर करेगा 'कोरोना' का भविष्य, WHO का दावा

कोरोना से मात्र दो हफ्ते ही लड़ पाएगा न्यूयॉर्क ? मेयर ने बताई खौफनाक स्थिति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -