George Floyd death: कड़ी धुप में सड़कों पर उतरे 60 हज़ार से अधिक लोग, निकाला शांति मार्च
George Floyd death: कड़ी धुप में सड़कों पर उतरे 60 हज़ार से अधिक लोग, निकाला शांति मार्च
Share:

ह्यूस्टन: अमेरिका में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड (George Floyd) की पुलिस कस्टडी में मौत के बाद अमेरिका में हजारों लोगों ने शांतिपूर्वक मार्च किया। इन प्रदर्शनकारियों ने 46 साल की अफ्रीकी-अमेरिकी फ्लॉयड को श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं, मिनियापोलिस में अमेरिका कई राज्‍यों में उग्र प्रदर्शन हो रहे है। इस शांतिपूर्वक मार्च में 60,000 लोगों ने हिस्सा लिया। इसमें फ्लॉयड के परिवार के 16 सदस्‍य भी शामिल थे। कड़ी धूप में यह मार्च डिस्कवरी से एक मील की दूरी पर ग्रीन पार्क से सिटी हॉल तक निकाला गया। 'हाथ ऊपर करो, गोली मत चलाना' (Hands Up, Dont fire) और 'कोई न्याय नहीं, कोई शांति नहीं' (No Justice, No Peace) नारे के साथ लोगों ने शांतिमार्च निकाला।

रैपर ट्रा थ ट्रूथ और बन बी द्वारा आयोजित किए गए इस मार्च में शहर के कई नेताओं और अधिकारियों ने हिस्सा लिया। इसमें मेयर सिल्वेस्टर टर्नर, कांग्रेस नेता शीला जैक्सन ली, लिजी फ्लेचर और सिल्विया गार्सिया और कांग्रेस के मेंबर अल ग्रीन मौजूद थे। लेकवुड चर्च के पादरी जोएल ओस्टीन ने फ्लॉयड के परिजनों के साथ प्रार्थना की। भीड़ ने घुटने टेक कर ह्यूस्टन में जॉर्ज की याद में 30 सेकंड के लिए मौन रखा गया। इस मौके पर फ्लॉयड के भाई-बहन ने कहा कि 'हमने कभी नहीं सोचा था कि हमारे भाई (जॉर्ज) के लिए हमारे साथ इतने सारे लोग होंगे।' रैपर बन बी ने इस मार्च का नेतृत्व किया। मार्च में रैपर ने पुछा कि 'उसका नाम क्या है' ? और भीड़ ने जवाब दिया, 'जॉर्ज फ्लॉयड।'

डॉ मार्टिन लूथर किंग के साथ मार्च करने वाले रेवरेंड बिल लॉसन ने इस अवसर पर लोगों को संबोधित किया और कहा कि भीड़ को शोर करने की आवश्यकता है। हम काफी लंबे समय से शांत हैं। मेयर टर्नर ने रैली को संबोधित करते हुए कहा है कि मैं चौथे सबसे बड़े शहर के मेयर के तौर पर उनके परिवार से कहता हूं कि आने वाले सालों में हम आपके साथ हैं। जॉर्ज फ्लॉयड व्यर्थ में नहीं मरे। हम सही हैं। उन्‍होंने कहा कि हमारे शहर में, हम प्रत्येक व्यक्ति का सम्मान करते हैं। उन्‍होंने कहा कि हर व्यक्ति महत्वपूर्ण है। हमें हर दिन बेहतर करने के लिए अपने आप को प्रतिबद्ध करना होगा। 

बिग बी, अक्षय कुमार संग भूमि ने पर्यावरण अभियान में लिया भाग

पाकिस्तान के बदतर हुए हाल, कोरोना ने फिर पकड़ी रफ़्तार

NYPD ने दिया बड़ा बयान, कहा- बचाव के लिए चलाई गई थी गोलियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -