कोरोना ने देश को दिया बड़ा झटका, वायरस से हुई 6 हजार से अधिक मौतें
कोरोना ने देश को दिया बड़ा झटका, वायरस से हुई 6 हजार से अधिक मौतें
Share:

पीएम मोदी ने देश को कोरोना से सुरक्षित रखने के लिए 24 मार्च को लॉकडाउन किया था. ताकि किसी भी तरह कोरोना पर काबू पाया जा सके. लेकिन लॉकडाउन 4 और 5 में छूट की वजह से सारी मेहनत पर पानी फिरता नजर आ रहा है. क्यो​कि छूट की वजह से देश भर में कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढता जा रहा है. बीते 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 9 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. इस दौरान देश में 250 से ज्यादा लोगों की मौत सामने आई है. इसको मिलाकर देश में कोरोना से मौत का आंकड़ा बढ़कर 6 हजार के पार चला गया है. वहीं संक्रमितों का कुल आंकड़ा 2.15 लाख से ज्यादा हो गया है.

कूटनीतिक दबाव का चीन पर नजर आ रहा असर, बंद कर सकता है भारत विरोधी हरकत

वायरस को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के कुल 9304 मामले सामने आए हैं. इस दौरान 260 मरीजों की कोरोना से मौत हुई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में गुरुवार(4 जून) सुबह 8 बजे तक 2,16,919 मामले सामने आ चुके हैं. देश में कोरोना से अब तक कुल 6,075 लोगों की मौत हो चुकी है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में फिलहाल 1,06,737 एक्टिव केस हैं, वहीं 1,04,107 मरीज कोरोना से ठीक हो चुके हैं.

महाराष्ट्र को तबाह करने आया था निसर्ग तूफान, तांडव मचाने के बाद राज्य में ऐसे है हालत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि देश में कोरोना वायरस से सबसे प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र सबसे ऊपर है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक राज्य में कोरोना वायरस के अब तक 74,860 मामले सामने आए हैं. महाराष्ट्र में कोरोना से अब तक 2,587 मरीजों की मौत हो चुकी है. राज्य में कोरोना के फिलहाल 39,944 एक्टिव केस हैं, वहीं 32,329 मरीज ठीक हो चुके हैं.

पाकिस्तान में प्राचीन बौद्ध शिला विध्वंस करने की खबर, भारत ने कही यह बात

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में हो रही रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी, महाराष्ट्र में हो रही सबसे अधिक मौते

क्या रक्षा सचिव अजय कुमार को कोरोना ने कर दिया है संक्रमित ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -