चीनी अर्थव्यवस्था में 6.9 प्रतिशत की वृद्धि

बीजिंग : चीन की अर्थव्यवस्था की चाल काफी समय से डामाडोल देखने को मिल रही है. और इसी को देखते हुए अब यह बात सामने आ रही है कि साल 2015 की तीसरी तिमाही के दौरान चीन की अर्थव्यवस्था में सालाना आधार पर 6.9 प्रतिशत की वृद्धि देखने को मिली है. साथ ही इसके बारे में यह भी बताया जा रहा है कि यह साल की पहली छमाही (7 प्रतिशत) की तुलना में कम है. आपको मामले में यह भी बता दे कि इस मामले में राष्ट्रीय सांख्यिकीय ब्यूरो (NBS) ने आज यानी सोमवार को आंकड़े जारी किये है.

इन आंकड़ों में यह बताया गया है कि वित्त वर्ष 2015 की शुरुआती तीन तिमाहियों के दौरान चीन का सकल घरेलू उत्पाद (GDP) वार्षिक आधार पर 6.9 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 48,780 अरब युआन (7,680 अरब डॉलर) पर पहुँच गया है.

साथ ही आपको यह भी बता दे कि साल के शुरुआती नौ महीनों के दौरान देश का औद्योगिकी उत्पादन सालाना आधार पर 6.2 प्रतिशत बढ़ा है और अचल संपत्ति निवेश बढ़कर 10.3 प्रतिशत हो गया है. जबकि साथ ही यह बात भी सामने आ रही है कि साल-दर-साल के आधार पर संपत्ति निवेश में 2.6 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली है, और यहाँ उपभोक्ता सामानों की खुदरा बिक्री 10.5 प्रतिशत बढ़त के साथ दिखाई दी है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -