ब्राज़ील में बढ़े कोरोना के केस, 24 घंटों में इतने हुए मामले

ब्राज़ील में बढ़े कोरोना के केस, 24 घंटों में इतने हुए मामले

ब्रासीलिया: दुनिया में कोविड-19 से दूसरा सबसे ज्यादा देश ब्राजील में अब तक 31 लाख से अधिक मामले हो गए हैं, और 1 लाख से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. बीते 24 घंटे में यहां 55 हजार 155 नए केस सामने आए हैं और 1175 लोगो की जाने जा चुकी है. देश में अब तक कुल 31 लाख 64 हजार से अधिक केस सामने आ गए हैं और 1 लाख 4 हजार ज्यादा लोग मौत का शिकार हो चुके है.   बता दें कि एक दिन पहले यहां 52, से ज्यादा मामले सामने आ गए थे और 1,274 लोगों ने अपनी जान खो दी है. 

दुनियाभर में कोविड-19 से सबसे अधिक अमेरिका प्रभावित हुआ है. यहां अभी तक 52 लाख से अधिक केस सामने आ गए हैं और एक लाख 66 हजार लोग मौत का शिकार हो चुके है. हिंदुस्तान इस मामले में 3 नंबर पर यहां 23 लाख से अधिक केस सामने आ गए हैं और 46 हजार से अधिक लोग मारे जा चुके है. जिसके अतिरिक्त रूस में नौ लाख से अधिक मामले सामने आ गए हैं और 15 हजार लोगों ने अपनी जान खो दी है.  वहीं दक्षिण अफ्रीका में भी केस तेजी से बढ़ते जा रहे है. यहां पांच लाक 68 हजार से अधिक  और 11 हजार से ज्यादा लोग इस वायरस का शिकार हो चुके है.

दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर जारी: विश्वभर में कोविड-19 का कहर जारी है. बता दें कि दुनिया में कोविड का पहला केस बीते बीते वर्ष दिसंबर में चीन के वुहान शहर में सामने आया था. चीन में 84 हजार से अधिक केस सामने आए हैं और 4600 लोगों की जान जा चुकी है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे 11 मार्च को महामारी घोषित किया था. पूरी दुनिया में 2 करोड़ से अधिक मामले सामने आ गए हैं और सात लाख से ज्यादा लोगों की जा चुकी है. 

पाक संसद के निचले सदन में FTF के 4 विधेयक हुए लागू

H-1B वीजा धारकों के लिए बड़ी खबर, ट्रम्प ने जारी की कुछ नई शर्तें

लंदन में बढ़ी कोरोना की मार, एक दिन में 77 लोगों ने गवाई अपनी जान