पाकिस्तान में पिछले दो दिन में गर्मी ने ली 500 से ज्यादा जान
पाकिस्तान में पिछले दो दिन में गर्मी ने ली 500 से ज्यादा जान
Share:

इस्लामाबाद : भारत में मानसून के दस्तक देते ही लोगो को भयंकर गर्मी से राहत मिल गई है, लेकिन ये राहत अभी पाकिस्तान के लोगो को नहीं मिली है. वहां पर भयंकर गर्मी का माहौल बना हुआ है. पाकिस्तान में गर्मी का आलम यह है कि वहां पिछले दो दिनों के अंदर भयंकर लू की चपेट में आकर 550 से अधिक लोगों की मौत हो गई। समाचार पत्र 'द न्यूज इंटरनेशनल' की रिपोर्ट के मुताबिक, भीषण गर्मी और लू से मरने वालों की संख्या 572 हो गई है। रमजान के पाक महीने में अपर्याप्त बिजली आपूर्ति के कारण लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बता दे कि कराची सहित देश के ज्यादातर हिस्से शनिवार से भीषण लू की चपेट में हैं। लू के कारण कराची में ही 300 से ज्यादा लोग अपनी जान गवां चुके है.

देश के कुछ हिस्सों में लोग सरकार के खिलाफ प्रदर्शन पर भी उतर आए हैं और सड़कें जाम कर दी हैं। बाढ़ पूर्वानुमान विभाग के मुताबिक, हालांकि जल्द ही मानसून पाकिस्तान तक पहुंचने वाला है और बुधवार को देश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना है।

आने वाले सप्ताह में हालांकि फिर से गर्म हवा का प्रकोप दिखने की आशंका है। कराची में शनिवार का दिन साल का सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया, जहां अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस  दर्ज किया गया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -