500 से भी ज्यादा भारतीयों को पाकिस्तान ने कर रखा है कैद
500 से भी ज्यादा भारतीयों को पाकिस्तान ने कर रखा है कैद
Share:

भारतीय मछुआरों समेत लगभग 500 से ज्यादा भारतीय नागरिक पाकिस्तान की कैद में हैं. जी हाँ गृह मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया है कि पाकिस्तान की जेलों में लगभग 527 भारतीय कैद हैं जिसमे अधिकतर मछुआरे हैं. इतना ही नहीं, पाकिस्तान की जेलों में भारतीयों के अलावा 996 विदेशी कैदी भी शामिल हैं.

इन लोगों को पाकिस्तान पुलिस ने आतंकवाद, हत्या, नशीले पदार्थों की तस्करी और देश में घुसपैठ करने के जुर्म में पकड़ा है. इसके अलावा भी अन्य कई जुर्म के तहत इन कैदियों को पाकिस्तान की जेल में रखा गया है. गृह मंत्रालय ने इस मामले में कहा कि भारत के जितने कैदी पाक की जेल में हैं उनमे सबसे ज्यादा मछुआरे हैं.

मछुआरों को अरब सागर में पाकिस्तान के जल क्षेत्र में अवैध तरीके से मछली पकड़ने के जुर्म में पाकिस्तान द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया था. जानकारी के लिए बता दें कि कई बार भारतीय मछुआरे गलती से पाकिस्तान के जल क्षेत्र में तो कई बार पाकिस्तान के मछुआरे भारतीय सीमा के जल क्षेत्र में मछली पकड़ते हैं तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाता है. यह गलती से होता है क्योकि अरब सागर में इस तरह की कोई सीमा रेखा नहीं है जो दोनों देशो को आपस में बांटने वाली रेखा को स्पष्ट तौर पर दिखा सकें. गत माह ही पाकिस्तान की समुद्र सुरक्षा एजेंसी ने 55 मछुआरों को गिरफ्तार किया था.

तीन पाकिस्तानी नागरिकों को मेडिकल वीजा दिए जाने की घोषणा

गायब हो गया पाक का पहला राष्ट्रीय ध्वज

पाक में सिखों के धर्म परिवर्तन पर भारत ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -