कोरोना टीकाकरण: दिल्ली में 4300 से अधिक स्वास्थ्यकर्मियों को लगी वैक्सीन
कोरोना टीकाकरण: दिल्ली में 4300 से अधिक स्वास्थ्यकर्मियों को लगी वैक्सीन
Share:

नई दिल्ली: लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल (LNJP) की 48 वर्षीय नर्स से लेकर AIIMS के सफाईकर्मी तक, कल शनिवार को 4,300 से अधिक स्वास्थ्यकर्मियों को कोविड-19 टीके की पहली डोज दी गई। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि पहले दिन कोरोना का टीकाकरण अभियान सफलतापूर्वक चला. जैन और मुख्य सचिव विजय देव के साथ सीएम अरविंद केजरीवाल दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल के टीकाकरण केंद्र पहुंचे.

सत्येंद्र जैन ने प्रेस वालों से कहा कि भारत बायोटेक के 'कोवैक्सीन' टीके के लिए कम जगह तय की गई हैं, क्योंकि उसकी खुराक की मात्रा ऑक्सफोर्ड के कोविड टीके 'कोविशील्ड' की तुलना में कम उपलब्ध है. अधिकारियों ने बताया कि, '' आज 4,313 स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन लगाई गई.'' जैन ने कहा कि, '' पहले दिन टीकाकरण अभियान सफलतापूर्वक संचालित किया गया.''इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ' 'माननीय मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल जी के साथ LNJP अस्पताल में टीकाकरण अभियान की समीक्षा की. हमारे फ्रंट वर्कर्स ने टीके की पहली खुराक ली. मैं उनके असीम प्रयास और समर्पण की प्रशंसा करता हूं. वैज्ञानिकों को उनके अथक प्रयास के लिए सलाम.''

बता दें कि देश में पहले दिन शनिवार को 1 लाख 91 हजार 181 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई. इसके लिए देशभर में 3351 टीकाकरण केंद्र बनाए गए थे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया है कि अभी तक वैक्सीन लगने के बाद अस्पताल में भर्ती होने का कोई मामला सामने नहीं आया.

कांग्रेस नेता सिरसा और सिद्धू सहित 40 को NIA का नोटिस, ये है मामला

आरबीआई ने शैडो बैंकों के लिए सख्त नियमों का दिया प्रस्ताव

कच्चे तेल पर साप्ताहिक घड़ी: MCX, ब्रेंट USD55 प्रति बैरल से नीचे फिसल जाता है


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -