दिल्ली में कोहरे से 350 से ज्यादा उड़ानें प्रभावित
दिल्ली में कोहरे से 350 से ज्यादा उड़ानें प्रभावित
Share:

नई दिल्ली. सर्दी के मौसम में तापमान के उतार-चढ़ाव से लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं। लगातार मौसम बदलने से दिन में धूप तो वहीं शाम को ठंड बढ़ जाती है। कोहरे के चलते दिल्ली में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दृश्यता घटकर 50 मीटर तक आ जाने के कारण, रविवार को 350 से अधिक विमानों की उड़ान सेवाएं प्रभावित हुर्इं.

हवाईअड्डे के एक अधिकारी के मुताबिक 270 से अधिक उड़ानों में देरी हुई और करीब 50 उड़ानें मार्ग बदलकर अन्य हवाईअड्डों की तरफ भेजी गईं और करीब 35 उड़ानें रद्द कर दी गई. सुबह साढ़े सात बजे से ग्यारह बजकर पांच मिनट तक कोई भी विमान उड़ान नहीं भर सका. इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से विमानों के उड़ान भरने के लिए 125 मीटर विजिबिलिटी की आवश्यकता होती है. वैसे दिल्ली हवाईअड्डे पर कम विजिबिलिटी में भी विमानों के उतरने के लिए आधुनिक प्रौद्योगिकी उपलब्ध है, जिसकी मदद से 25- 50 मीटर विजिबिलिटी में उतरने में सक्षम विमान यहां पहुंच सकता है.

मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के निदेशक आरके जेनामनी ने कहा कि सुबह साढ़े पांच बजे रनवे पर विजिबिलिटी 50-75 मीटर के बीच थी. इस साल कोहरे की यह अब तक की सबसे खराब स्थिति अनुभव की गई है. विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि यह इस सीजन का सबसे घना कोहरा था.

मौसम: दिन में खिली धूप, शाम को बढ़ी ठंड

जम्मू एवं कश्मीर में शीत लहर का कहर जारी

कश्मीर घाटी में तापमान शून्य से कई डिग्री नीचे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -