पीएम रोजगार पैकेज के लिए 30000 से अधिक कश्मीरी पंडितों ने किया आवेदन
पीएम रोजगार पैकेज के लिए 30000 से अधिक कश्मीरी पंडितों ने किया आवेदन
Share:

जम्मू कश्मीर सेवा चयन बोर्ड के अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि 30,000 से अधिक कश्मीरी पंडितों ने प्रधानमंत्री रोजगार पैकेज के तहत 2,000 आवंटित सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन किया है और चयन प्रक्रिया अप्रैल के अंत तक पूरी हो जाएगी। कश्मीरी पंडित प्रवासियों के लिए प्रधान मंत्री पैकेज की घोषणा 2008 में की गई थी और इसमें दो प्रमुख घटक थे, पहला था युवाओं के लिए 6,000 नौकरियों का प्रावधान और दूसरा भर्ती कर्मचारियों के लिए 6,000 आवास इकाइयों के प्रावधान से संबंधित था।

एक राहत और पुनर्वास विभाग ने कहा, "नौकरियों के संबंध में, 6,000 पदों में से, 3,841 उम्मीदवारों को पहले ही विभिन्न विभागों में चयनित और नियुक्त किया जा चुका है। शेष 2,000 पदों को जम्मू-कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (JKSSB) में भेजा गया है।" उन्होंने कहा, ''जेकेएसएसबी को इन पदों के लिए पहले ही 30,000 से अधिक आवेदन मिल चुके हैं और चयन प्रक्रिया अप्रैल के अंत तक पूरी हो जाएगी। यह नौकरियों से संबंधित पीएम पैकेज घटक को पूरा करेगा। ''

उप-न्याय के अधीन मामलों के कारण केवल कुछ पद ही भरे गए थे। आवास इकाई के निर्माण के बारे में, प्रवक्ता ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में महत्वपूर्ण प्रगति हुई है। राणा ने जगती बस्ती में अपनी यात्रा के दौरान और शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन करने वालों के साथ बातचीत में कहा, "घाटी में अपने घरों में सुरक्षित और सम्मानजनक वापसी तक, प्रवासियों की पीड़ा को कम करने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाने की जरूरत है।"

'मन की बात' में पीएम मोदी ने की अमेरिका-ब्रिटेन से भारत की तुलना, कहा- सिर्फ 15 दिन में भारत...

शर्मनाक: मामा ने अपनी ही भांजी के साथ किया दुष्कर्म, मिली ताउम्र की सजा

ऑटो चालक की जेब से निकाले गए 25 हजार, मांगने पर अपराधियों ने किया ये हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -