यूपी में 300 से ज्यादा डीएसपी के तबादले पर पड़ा कोरोना का प्रभाव

Aug 06 2020 05:50 PM
यूपी में 300 से ज्यादा डीएसपी के तबादले पर पड़ा कोरोना का प्रभाव

लखनऊ: कोरोना महामारी के कारण देश के कई कार्यो में रुकावटें उत्पन्न हो गई है. वही इस बीच COVID-19 की वजह से राज्य में पुलिस उपाधीक्षकों का स्थांतरण भी अटक गया है. 300 से ज्यादा ऐसे पुलिस उपाधीक्षक हैं, जिनके स्थांतरण किये जाने हैं. यह अधिकारी तीन वर्ष या उससे ज्यादा वक़्त से एक ही शहर में तैनात हैं. 

प्राप्त सूत्रों का कहना है कि इन पुलिस उपाधीक्षकों की लिस्ट भी तैयार की जा चुकी है, किन्तु COVID-19 की वजह से इस प्रक्रिया को कुछ दिनों के लिए निरस्त कर दिया गया है. आगे सूत्रों का कहना है कि अभी हाल ही में प्रमोशन पाए पुलिस उपाधीक्षकों को शहरों में तैनाती दी गई थी. इसमें कुछ पुलिस उपाधीक्षक स्थांतरण के चलते COVID-19 की चपेट में आ गए. इसी के मद्देनजर अन्य पुलिस उपाधीक्षकों के तबादले की प्रक्रिया को रोक दिया गया. वहीं दूसरी तरफ जिन पुलिस उपाधीक्षकों के स्थांतरण होने हैं, वह भी स्थांतरण की प्रतीक्षा में काम में इंट्रेस्ट कम ले रहे हैं.

साथ ही कहा यह भी जा रहा है कि यदि COVID-19 की गति यही रही, तो 15 अगस्त के पश्चात् धीरे-धीरे लंबे वक़्त से एक ही स्थान पर जमे पुलिस उपाधीक्षकों के स्थांतरण किए जाएंगे. दरअसल एक ही शहर में लंबे वक़्त से तैनात अधिकारीयों को हटाने की कवायद दो माह पूर्व ही आरम्भ हुई थी. इसी क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक स्तर के दर्जनों अधिकारीयों के स्थांतरण जून के आखिर में किए गए थे. इसी क्रम में पुलिस उपाधीक्षकों के भी स्थांतरण होने थे, जो अब तक नहीं हो सके हैं. वही अब सब कोरोना की स्थिति में सुधार होने की प्रतीक्षा कर रहे है. 

जेल से जमानत पर छूटे हत्या के आरोपी का क़त्ल, मचा हड़कंप

मुंबई में 'आफत' बनी बारिश, कई इलाके जलमग्न, 46 सालों का रिकॉर्ड टूटा

जन्माष्टमी : जन्माष्टमी का प्रसाद होना चाहिए ऐसा, मक्‍खन मिश्री समेत बनाए ये भोग