लगातार बढ़ती ही जा रही कोरोना की रफ़्तार, संक्रमितों की संख्या पहुंची 3 लाख के पार
लगातार बढ़ती ही जा रही कोरोना की रफ़्तार, संक्रमितों की संख्या पहुंची 3 लाख के पार
Share:

वाशिंगटन: कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार लगातार बढ़ती ही जा रही है और इसके पुष्ट मामलों का आंकड़ा अब तीन लाख के पार पहुंच गया है, जिसमें दो लाख से तीन लाख के आंकड़े तक पहुंचने में केवल चार दिन का वक़्त लगा। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के महानिदेशक डॉ. तेद्रोस गिब्रियेसस ने एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में जानकारी देते हुए बताया है कि कोरोना के मरीजों की तादाद अब तीन लाख के पार पहुंच चुकी है।

दुनिया के तक़रीबन हर देश में इसका संक्रमण फैल चुका है। यह बेहद दु:खद है। उन्होंने कहा कि इस वायरस के फैलने की रफ्तार बढ़ रही है। पहले केस के बाद एक लाख लोगों के संक्रमित होने में 67 दिन का वक़्त लगा था। दूसरे एक लाख कन्फर्म केस सामने आने में 11 दिन लगे तथा अब महज चार दिन में और एक लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं। इससे पता चलता है कि यह वायरस किस रफ़्तार से फैल रहा है। गिब्रियेसस ने कहा कि हम आंकड़ों के गुलाम नहीं हैं, हम चुपचाप खड़े होकर लोगों को मरते नहीं देख सकते।

उन्होंने कहा कि हम इस महामारी की दिशा को पलट सकते हैं। आंकड़े मायने रखते हैं क्योंकि ये केवल संख्या नहीं हैं। ये लोग हैं जिनकी जिंदगी और परिवार में भूचाल आ गया है, लेकिन सबसे अधिक यह बात मायने रखती है कि हम क्या करते हैं। उन्होंने कहा कि घरों में कैद रहकर और भौतिक दूरी बनाकर हम वायरस के संक्रमण की गति कम कर सकते हैं, लेकिन इन रक्षात्मक उपायों से हम उसे परास्त नहीं सकते। जीतने के आक्रमक रुख आवश्यक है, हर संदिग्ध की जांच और हर संक्रमित शख्स की देखभाल तथा उसके निकट संपर्क में आने वालों को क्वारेंटाइन करना जरूरी है।

कोरोना: 6000 से अधिक मौतों के बाद इटली को मिली राहत, मरने वालों की संख्या में आई कमी

MAN vs WILD के दौरान रजनीकांत को मिला खास सरप्राइज

लॉकडाउन के नियमों का मजाक बना रहे लोग, भरना पड़ेगा भारी जुर्माना

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -