देश में अब तक 26 करोड़ से ज्यादा लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन, 10 करोड़ से अधिक स्वास्थ्यकर्मी
देश में अब तक 26 करोड़ से ज्यादा लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन, 10 करोड़ से अधिक स्वास्थ्यकर्मी
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मंगलवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, 15 जून तक 26 करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है. वहीं, सरकारी विशेषज्ञ कोविशील्ड की दो खुराक के बीच के गैप को कम करने के बारे में विचार कर रहे हैं, कम से कम उन लोगों के लिए जिन्हें इसका अधिक खतरा हो सकता है. हाल ही में सबूत मिले हैं कि कोरोना के डेल्टा वैरिएंट के कारण अस्पतालों में एडमिट होने और संक्रमण तेजी से फैलने का खतरा बढ़ रहा है.

ऐसे में कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड की दो खुराकों के बीच गैप घटाने से इस वैरिएंट की गिरफ्त में आने से लोगों को बचाया जा सकता है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि बीते दिन शाम 7 बजे तक 26,17,40,273 लोगों को वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी थी. इसमें 10 करोड़ से अधिक स्वास्थ्यकर्मी शामिल हैं, जिन्होंने अपनी पहली डोज़ ली है और 6 करोड़ से अधिक जिन्हें दूसरी डोज़ भी मिली है. वहीं, 16 करोड़ से अधिक फ्रंटलाइन वर्कर्स को पहली डोज, जबकि 8 करोड़ से ज्यदा को दूसरी खुराक भी मिल चुकी है.

45-60 साल के आयु वर्ग में 77,240,865 लोगों को पहली डोज़ दी जा चुकी है और 12,193,878 लोगों को दूसरी खुराक भी दी जा चुकी है. 60 साल से अधिक आयु के 63,264,880 लोगों को उनकी पहली खुराक दी गई है, जबकि 20,268,057 को उनकी दूसरी डोज़ भी दे दी गई है.

टीकाकरण पर बोले राहुल गांधी- लोगों की जान जा रही, झूठी छवि बना रहे पीएम मोदी

ICICI बैंक ने पीपी आधार पर बांड जारी कर जुटाए 2,827 करोड़ रुपए

क्या आपने भी अभी तक नहीं लगवाई है कोरोना वैक्सीन, तो Paytm पर तुरंत ऐसे कराएं ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -