ईरान ने इजराइली सेना पर दागी मिसाइलें, भड़के नेतन्याहू

यरूशलेम: सीरिया में मौजूद ईरानी सेना ने गोलन हाइट्स स्थित इजरायली सेना के ठिकानों पर करीब 20 रॉकेट और मिसाइलें दागी हैं. यह जानकारी इजराइली सेना ने आज गुरुवार को दी है. इजराइली सेना के प्रवक्ता ने बताया कि मिसाइलों से कोई नुकसान नहीं हुआ है क्योंकि  मिसाइल-रोधी प्रणाली ने उन्हें बीच में ही नष्ट कर दिया गया था. 

ये हमला इजरायल के राष्ट्रपति बेंजामिन नेतन्याहू के रूस दौरे के बीच हुआ है. बेंजामिन नेतन्याहू ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात के बाद कहा कि इजरायल को ईरान से अपनी सुरक्षा करने का पूरा हक है. प्रवक्ता ने कहा, ‘‘इजरायल की सेना अपने खिलाफ ईरान के हमले को गंभीरता से लेगी". इजरायली नेता ने रूस से ईरान की सीरिया में मौजूदगी रोकने को कहा है, जहां रूसी व ईरानी सेनाएं बशर अल-असद के शासन का समर्थन कर रही हैं.

रूस जाने से पहले नेतन्याहू ने कहा कि सीरिया में वर्तमान में जो हो रहा है, उसके मद्देनजर रूसी सेना व आईडीएफ (इजरायल डिफेंस फोर्सेज) के बीच समन्वय सुनिश्चित करना जरूरी है. उन्होंने कहा, 'इजरायल ने बार-बार दोहराया है और फिर से कहता है कि वह ईरान के सीरिया में बढ़ते प्रभाव को 'खतरा' मानता है और वह ईरान को सीरिया में प्रवेश की इजाजत नहीं देगा.

सऊदीअरब ने मिसाइल हमले के लिए ईरान को ठहराया जिम्मेदार

ईरान यूरेनियम संवर्धन शुरू करेगा

शार्क हो सकती हैं इंसानों से समझदार- रिसर्च

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -