5 हजार से अधिक कोरोना वायरस से गंवा चुके है जान, बढ़ सकता है मौत का आंकड़ा
5 हजार से अधिक कोरोना वायरस से गंवा चुके है जान, बढ़ सकता है मौत का आंकड़ा
Share:

भारत के कई राज्य जैसे महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली और तमिलनाडु में बढ़ते मामलों के चलते भारत कोरोना महामारी से प्रभावित होने वाला दुनिया का सातवां देश बन गया है. इससे आगे सिर्फ अमेरिका, ब्राजील, रूस, ब्रिटेन, स्पेन और इटली ही हैं. अमेरिका में सबसे ज्यादा 17 लाख से ज्यादा संक्रमित हैं और एक लाख से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. भारत में अब तक 1.90 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हुए हैं. सोमवार को भी छह हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए और 150 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. हालांकि, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से सुबह आठ बजे जारी बुलेटिन में कहा गया है कि पिछले चौबीस घंटे में 8,392 नए मामले मिले हैं और 230 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या 1,90,535 और मृतकों की संख्या 5,394 हो गई है. 

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत हुए सेल्फ क्वारंटीन, तीन कैबिनेट मंत्री भी शामिल

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि स्वास्थ्य मंत्रालय व अन्य स्रोतों से मिले आंकड़ों में अंतर का कारण राज्यों से केंद्रीय एजेंसी को आंकड़े मिलने में होने वाली देरी है. इसके अलावा कई एजेंसियां राज्यों से सीधे आंकड़े जुटाती हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों में एक दिन पहले की देर रात तक के मामले शामिल होते हैं. राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से विभिन्न सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार को 6,503 नए मामले सामने आए हैं और संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,91,165 हो गई है. लेकिन सक्रिय केस 93,870 हैं और अब तक 91,789 लोग पूरी तरह से ठीक भी हो चुके हैं. वही, इस महामारी से अब तक 5,506 लोगों की मौत हुई है. सोमवार को भी 183 लोगों की जान गई, जिसमें एक बार फिर सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में 76, दिल्ली में 50, गुजरात में 25, तमिलनाडु में 11, बंगाल में आठ, राजस्थान में पांच, जम्मू-कश्मीर में तीन, आंध्र प्रदेश में दो और छत्तीसगढ़, उत्तराखंड व कर्नाटक में एक-एक मौत शामिल है. 

उत्तराखंड में आज आठ नए संक्रमित मरीज मिले, कुल संख्या 929

अगर आपको नही पता तो बता दे कि महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या 70 हजार को पार कर गई है. सोमवार को 2,361 नए मामले मिले है. राज्य में अब तक 2,362 लोगों की मौत भी हो चुकी है. राजधानी दिल्ली में भी 990 नए मामले सामने आए हैं और संक्रमितों का आंकड़ा 20 हजार को पार करते हुए 20,834 पर पहुंच गया है. राष्ट्रीय राजधानी में 523 लोगों की अब तक मौत भी हो चुकी है. गुजरात में 423 नए मामले मिले हैं और संक्रमितों की संख्या बढ़कर 17,217 हो गई है. 

क्या संविधान से हट जाएगा 'इंडिया' नाम ?

मौसम विभाग का अनुमान रहा सही, झमाझम हो रही बारिश

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को लेकर उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -