अजित पवार का बड़ा ऐलान, बोले- जल्द भरे जाएंगे 15,000 से अधिक पद...
अजित पवार का बड़ा ऐलान, बोले- जल्द भरे जाएंगे 15,000 से अधिक पद...
Share:

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार ने मंगलवार को विधान परिषद को कहा कि महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (एमपीएससी) से जुड़े 15,000 से ज्यादा पदों को शीघ्र से शीघ्र भरा जाएगा. उन्होंने बताया कि MPSC पैनल में शेष सदस्यों की नियुक्ति 31 जुलाई तक की जाएगी। राज्य सरकार भी आयोग में सदस्यों की संख्या को मौजूदा 6 से बढ़ाकर 11 अथवा 13 करने पर सोच रही है जिससे साक्षात्कार की प्रक्रिया जल्द हो सके। पुणे में MPSC के एक अभ्यर्थी की खुदखुशी करने की वजह से MPSC परीक्षा तथा अंतिम साक्षात्कार आयोजित करने में देरी का मसला उठा। 

वही पुणे के स्वप्निल लोंकर ने 2019 की आरम्भिक तथा मुख्य परीक्षा पास की थी तथा अंतिम साक्षात्कार के इंतजार में थे। डिप्टी सीएम ने बताया, "स्वप्निल लोंकर की खुदखुशी की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। ऐसा किसी के साथ नहीं होना चाहिए।" उन्होंने बताया कि तत्कालीन सरकार द्वारा दिए गए मराठा आरक्षण पर शीर्ष कोर्ट द्वारा प्रतिबंध लगाने के पश्चात् साक्षात्कार से संबंधित प्रक्रिया ठप हो गई।

पवार ने सदन को कहा कि सीएम उद्धव ठाकरे ने उनसे MPSC परीक्षा के नतीजे शीघ्र से शीघ्र घोषित करने के लिए ठोस कदम उठाने के लिए अफसरों की बैठक बुलाने को कहा। उन्होंने बताया, "निर्देश के मुताबिक हमने अफसरों के साथ बैठक की और नतीजों का ऐलान करने के लिए एक ठोस योजना तैयार की। हमने तमाम विभागों में खाली पदों को भरने के निर्देश दिए हैं तथा 2018 से MPSC की विभिन्न श्रेणियों में खाली पदों को भरने को भी अनुमति दी है। MPSC से जुड़े कुल 15,511 पद शीघ्र से शीघ्र भरे जाएंगे।"

असम में सरकारी नौकरी के लिए 10वीं-12वीं के छात्रों को देना होगा ‘स्पेशल एग्जाम’, तभी मिलेगी जॉब

कर्नाटक एसएसएलसी ने कहा- 19 से 22 जुलाई के बीच हो सकती है कक्षा 10 की परीक्षा

हरियाणा पुलिस भर्ती 2021 के लिए जारी किए गए आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -