कोरोना : प्लाज्मा उपचार को लेकर पंजाब सरकार ने दी चेतावनी
कोरोना : प्लाज्मा उपचार को लेकर पंजाब सरकार ने दी चेतावनी
Share:

 

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने महामारी के संक्रमण के बढ़ते केस के बीच गुरुवार को बताया कि प्रदेश सरकार उन सभी लोगों को प्लाज्मा नि:शुल्क उपलब्ध कराएगी, जिन्हें इसकी जरूरत होगी. सिंह ने स्वास्थ्य महकमे को सख्ती से यह सुनिश्चित करने का आदेश दिया कि कोरोना के मरीजों से प्लाज्मा उपचार पद्धति के लिए शुल्क न वसूला जाए. सिंह ने साफ कहा कि किसी को भी प्लाज्मा खरीदने एवं बेचने की इजाजत न दी जाए.

यूपी: लिफ्ट देने के बहाने अध्यापक को पिलाया नशीला पदार्थ, जाने पूरा मामला

यहां जारी सरकारी सूचना में सीएम ने कोरोना के बाद स्वस्थ हो चुके लोगों से गुजारिश की है. जिसमें उन्होने कहा कि वे अन्य लोगों की जिंदगी बचाने के लिए आगे आएं और प्लाज्मा दान करें. उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब तक करीब 10,000 लोग संक्रमणमुक्त हो चुके हैं. उन्होंने बताया कि सरकार की प्राथमिकता पंजाब में हर व्यक्ति का जीवन बचाना है. सीएम ने स्वास्थ्य महकमें को अमृतसर और फरीदकोट में दो नए प्लाज्मा बैंक बनाने की प्रक्रिया तेज करने को कहा. प्रदेश में पटियाला में पहले से एक प्लाज्मा बैंक है.

घर पर सरलता से बनाएं ये शानदार मिठाई, कुछ ही समय में बनकर हो जाएगी तैयार

विदित हो कि पंजाब में गुरुवार को कोरोना से दस मरीजों की मृत्यु हो गयी है. जिनमें से 511 नए मामले आने से संक्रमितों की कुल तादाद 15,456 पहुंच गई है. प्रदेश के चिकित्सा बुलेटिन में कहा गया कि जालंधर में तीन, लुधियाना में चार, अमृतसर, होशियारपुर और पटियाला में एक-एक व्यक्ति की मृत्यु हो गयी. इसके साथ ही मरने वालों की तादाद बढ़कर 370 पहुंच गई है.

पीएम मोदी ने किया मॉरिशस की सुप्रीम कोर्ट का उद्घाटन, कहा- दोनों देशों की मित्रता और मजबूत होगी

उत्तराखंड: सीएम ने किया मेडिकल कॉलेज में 300 बेड के कोविड हॉस्पिटल का लोकार्पण 

कोटा में खुलेगा 'ऑर्गन रिट्राइवल सेंटर', गहलोत सरकार ने दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -