हैती भूकंप : मृतकों की संख्या 15 हुई, सैकड़ों घायल
हैती भूकंप : मृतकों की संख्या 15 हुई, सैकड़ों घायल
Share:

पोर्त-दे-पैक्स . पिछले कुछ दिनों में दुनिया के कई देशो में कई अलग अलग तरहों कि भयंकर प्राकृतिक आपदाये आई है, फिर चाहे वो केरल की भीषण बाढ़ हो , या अमेरिका का फ्लॉरिंस तूफ़ान या फिर इंडोनेशिया का दोहरा भूकंप हो. इन सभी आपदाओं ने इन देशो में भयनाक कहर मचाया है .ऐसा ही एक तूफ़ान हाल ही में अमेरिकी महाद्वीप के द्वीप हैती में भी आया था जिससे अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है और सैकड़ों लोग घायल हो गए है .

सुनामी प्रभावित इंडोनेशिया की मदद के लिए भारत ने शुरू किया ऑपरेशन ‘समुद्र मैत्री’

अमेरिका के द्वीप हैती में यह भूकंप बीते रविवार की रात को आया था और अब इस भूकंप की वजह से अब तक हैती के 15 लोगों के मौत होने की खबर सामने आई है जबकि 333 लोग घायल हो गए है. यह जानकारी हाल ही में हैती की सिविल रक्षा एजेंसी ने अमेरिकी मीडिया को दिए हालिया बयान में साझा की है. इस एजेंसी ने यह भी बताया कि इस भूकंप की वजह से गिरे मकानों का मलबा उठाने का काम अभी भी जारी है और इसके निचे अभी कई अन्य लोगों के घायल या मृत अवस्था में दबे होने की आशंका जताई जा रही है .

इंडोनेशिया: भूकंप और सुनामी से अब तक 1,571 की मौत, 70 हजार बेघर

हैती की सिविल रक्षा एजेंसी के मुताबिक इस भूकंप के बाद शुरू किया गया राहत और बचाव कार्य अभी भी जारी है और इसे जल्द ही नोर्द क्वेस्ट और एर्तिबोनिते प्रांतों में भी शुरू किया जाएगा . इसके लिए एजेंसी ने इन प्रांतों में 70 सैनिकों को तैनात करने की योजना भी बनाई है. इसके साथ ही इन इलाकों में कुछ डॉक्टरों को भी भेजा जा रहा है .

ख़बरें और भी 

भूकंप के बाद फिर तेज़ झटकों से हिला हैती, कई लोगों की मौत

इंडोनेशिया भूकंप : मृतकों की संख्या 1900 के पार, सैकड़ों लोग अभी भी लापता

जम्मू कश्मीर : उत्तराखंड में फिर हुई भूकंप की हलचल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -